CANARA BANK: केनरा बैंक करने जा रहा स्टॉक स्प्लिट, 15 मई है रिकॉर्ड डेट, 1 शेयर के हो जाएंगे 5 शेयर

Canara Bank Stock Split: सरकारी बैंक केनरा बैंक ने अपने स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट 15 मई तय की है। बैंक के शेयरों को 1:5 के अनुपात में स्प्लिट (टुकड़े) किया जाएगा, जिसके जरिए बैंक का हर 10 रुपये फेस वैल्यू वाला एक इक्विटी शेयर 2 रु फेस वैल्यू वाले 5 इक्विटी शेयरों में बांट दिया जाएगा। बैंक के बोर्ड ने शेयरों की लिक्विडिटी में सुधार करने और शेयरों को रिटेल निवेशकों के लिए अधिक अफॉर्डेबल बनाने के लिए स्टॉक स्प्लिट प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। आमतौर पर, स्टॉक स्प्लिट के जरिए रिटेल निवेशकों के लिए शेयरों में कारोबार को आसान बनाया जाता है।

ये भी पढ़ें - Tata Sons IPO: टाटा संस के IPO पर असमंजस, RBI से मांगी अनिवार्य लिस्टिंग से छूट !

स्टॉक स्प्लिट का शेयर के मार्केट प्राइस पर असरRelated News |

Stock Split: टुकड़ों में बंटेगा 400 फीसदी से अधिक रिटर्न देने वाला ये स्टॉक, निवेशकों की हुई है जमकर कमाई

HDFC Bank Share: 34% रिटर्न दे सकता है HDFC Bank का शेयर, ब्रोकरेज फर्म ने दिया 2010 रु का टार्गेट

स्टॉक स्प्लिट से कंपनी के शेयर का मार्केट प्राइस भी उसी अनुपात में बंट जाता है, जिस अनुपात में वो शेयर बांटती है। जैसे कि शुक्रवार को केनरा बैंक का शेयर बीएसई पर 4.85 रु या 0.83 फीसदी की कमजोरी के साथ 578.70 रु पर बंद हुआ।

स्टॉक स्प्लिट होने पर मौजूदा शेयर भाव के आधार पर केनरा बैंक का मार्केट प्राइस 115.74 रु रह जाएगा। केनरा बैंक का शेयर पिछले 5 कारोबारी सत्रों में 5.83 फीसदी गिरा है, जबकि एक महीने में शेयर ने सिर्फ 2.65 फीसदी फायदा कराया है।

रिटेल लोन देने में बरती सावधानीRelated News |

LIC Stock Target Price: पिछले 6 महीने में LIC के शेयरों में जोरदार उछाल, 1200 रुपये तक जाएगा यह स्टॉक

इससे पहले क्रेडिट रेटिंग एजेंसी फिच रेटिंग्स ने केनरा बैंक के लिए 'बीबीबी-' रेटिंग तय की थी और कहा था कि इसके लिए आउटलुक स्थिर है। फिच के अनुसार कृषि और कॉर्पोरेट क्षेत्रों में लोन ग्रोथ के पटरी पर लौटने से बैंक ने बैलेंस्ड अप्रोच बनाए रखी है। मगर इसने अन्य बैंकों की तुलना में रिटेल लोन देने में कुछ सावधानी बरती है।

2024-04-20T10:27:43Z dg43tfdfdgfd