CANCER MONTHLY HOROSCOPE MAY 2024: करियर आपका भरपूर साथ देगा..बस थोड़ा खर्चों पर नियंत्रण रखें, पार्टनर के साथ अच्छा समय बीतेगा

कर्क राशि के जातकों के लिए यह महीना अनुकूल रहेगा और उन्हें केवल अपनी प्रतिभा को पहचानने और चुनौतियों को छोड़कर शब्दों को गति देने की जरूरत है.आपमें बहुत कुछ है और देशवासियों को बस इसे पहचानने की जरूरत है. अलग-अलग परिस्थितियां आपका साथ देंगी और धीरे-धीरे भाग्य भी आपका साथ देने लगेगा. साथ ही,कार्य दर में वृद्धि होती है जिसके परिणामस्वरूप आपको अच्छी सफलता भी मिलेगी. करियर के लिहाज से भी ये महीना आपके लिए सफल रहेगा. हालांकि स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. यह महीना आपके करियर के हिसाब से सफल रहेगा और बेरोजगार जातकों को नई नौकरी से जुड़ने का अवसर मिलेगा.दोस्तों के साथ वाद-विवाद होने की भी संभावना है इसलिए इसे लेकर सावधान रहें. कुछ छोटी-मोटी परेशानियों के बावजूद आपका पारिवारिक जीवन स्थिर रहेगा. विदेश जाने के योग बनेंगे लेकिन जातकों के सामने रुकावटें भी आ सकती हैं. जानिए कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा मई का महीना.

करियर के लिहाज से अच्छा समय

करियर की दृष्टि से जातकों के लिए समय अनुकूल रहने की प्रबल संभावना है. दशम भाव में उच्च का सूर्य बृहस्पति और शुक्र के साथ मौजूद रहेगा और इसके परिणामस्वरूप रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी. यदि आप अब तक बेरोजगारी से जूझ रहे हैं तो इस महीने नौकरी मिलने की संभावना वास्तविक है,इसलिए सर्वोत्तम अवसरों की तलाश में प्रयास करते रहें. नौकरी से जुड़े लोगों के लिए माह अनुकूल रहेगा. आपको कार्यक्षेत्र में उच्च पद प्राप्त होने की प्रबल संभावना है. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को अधिक अनुकूल परिणाम मिलने के योग हैं. रुका हुआ पैसा जातकों को वापस मिल सकता है और नौकरीपेशा लोगों की स्थिति मजबूत होगी. 10 मई से बुध दसवें घर में प्रवेश करेगा और यह बुद्धि को नौकरी के समग्र प्रदर्शन में सुधार करने के लिए प्रेरित करेगा. जातकों के लिए स्थिति भी मजबूत और अनुकूल रहेगी. व्यवसायियों के लिए माह अनुकूल रहेगा. साथ ही सप्तम भाव का स्वामी शनि अष्टम भाव में अपनी ही राशि में मजबूती से विराजमान होगा, जिससे व्यापार में मजबूती आएगी. यदि आप अपने व्यापार में कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो समय उपयुक्त रहेगा. आप सही दिशा में आगे बढ़ पाएंगे जिससे आपको व्यापार में सफलता मिलेगी और सही प्रगति भी प्राप्त होगी. 

आप खर्चों पर नियंत्रण कर पाएंगे

आर्थिक स्थिति की बात करें तो शनि भी पूरे माह अष्टम भाव में विराजमान रहेंगे, जिससे अप्रत्याशित खर्चों में वृद्धि होगी. शनि ग्रह पुरानी संपत्ति खरीदने और बेचने में भी सहायता करेगा या पैतृक संपत्ति को कुशलतापूर्वक प्रदान करेगा. केतु तीसरे घर में बैठा है और सूर्य और बृहस्पति दसवें घर में रहेंगे. महीने के उत्तरार्ध में, सूर्य और शुक्र ग्यारहवें घर में चले जाएंगे और आय के स्तर में वृद्धि भी सुनिश्चित करेंगे. नियमित आधार पर आय के स्तर में वृद्धि होगी और इससे वित्तीय स्थिति में भी सुधार होगा. आपके अनचाहे ख़र्चों पर नियंत्रण रखने के प्रयास सफल होंगे और जातकों के लिए आर्थिक रूप से व्यवहार्य रहेंगे. यह दीर्घकालिक निवेश का भी समर्थन करता है और अल्पकालिक निवेश करने से बचने की कोशिश करता है. व्यवसायों को उचित लाभ प्राप्त होगा और इससे आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी.

स्वास्थ्य पर ध्यान दें

स्वास्थ्य की दृष्टि से माह उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. शनि आपको सिखा रहे हैं कि अगर आप किसी भी तरह की बड़ी बीमारी से बचना चाहते हैं, तो नियमित सुबह की सैर एक अच्छी आदत होगी. सुबह जल्दी उठें, सही मात्रा में गर्म पानी पिएं और अपनी दिनचर्या में भी सुधार करें. अपने शरीर को पर्याप्त समय दें और ध्यान आत्म-सुधार पर रहेगा ताकि शारीरिक विकास तेजी से हो. इसके परिणामस्वरूप आपकी इम्यूनिटी अच्छी होगी और आप बीमारियों की चपेट से बाहर निकलेंगे. महीने के दूसरे भाग में समग्र स्वास्थ्य में भी सुधार होगा.

कैसे रहेंगे प्रेम संबंध

प्रेम जीवन वालों की बात करें तो पंचम भाव का स्वामी मंगल नवम भाव में विराजमान रहेगा. मंगल के नौवें घर में स्थित होने से आपका प्रेम जीवन मजबूत होगा और आपके प्रिय के साथ लंबी यात्राओं की संभावना बढ़ेगी.जातक अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे और एक-दूसरे को भी समय देंगे.आपको रिश्तों के महत्व का एहसास होगा और वैवाहिक जीवन में सही तरह के निवेश की सराहना होगी. आपका रिश्ता फलेगा-फूलेगा और राहु और बुध के साथ मंगल की उपस्थिति बाहरी हस्तक्षेप या किसी प्रकार के पारिवारिक दबाव के कारण तनाव के स्तर में वृद्धि सुनिश्चित करेगी.आपका जीवनसाथी सक्रिय कार्यों में शामिल हो जाएगा,लेकिन लोगों के बीच स्पष्टता कम हो सकती है. परिवार और आपके ससुराल वालों के बीच हल्की-फुल्की झड़प की भी संभावना है और परेशानियों से बचने की कोशिश करें ताकि रिश्ता खूबसूरत बना रहे.

सलाह

जातकों को नियमित रूप से श्री बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए.

उचित परिणामों के लिए सोमवार के दिन अच्छी गुणवत्ता वाला सफेद मोती चांदी की अंगूठी में अपनी छोटी उंगली में धारण करें.

शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाएं जिससे आपके लिए शुभ परिणाम प्राप्त होंगे.

अगर आप बड़ी परेशानियों से जूझ रहे हैं तो शनिवार के दिन छाया का दान करें.

ये भी पढ़ें:

2024-05-03T17:41:20Z dg43tfdfdgfd