CBSE सीटीईटी का रिजल्ट CTET.NIC.IN पर जल्द, ऐसे करें चेक, पढ़ें यहां अपडेट्स

CTET Result 2024 Date: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) जल्द ही सीटीईटी 2024 का रिजल्ट जारी कर सकता है. उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपना रिजल्ट सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in के जरिए चेक कर सकते हैं. इसके अलावा आज CTET जुलाई 2024 की आंसर की के लिए आपत्ति दर्ज कराने का विंडो बंद हो जाएगा. इस विंडो का लिंक आज रात 11.59 बजे तक एक्टिव रहेगा.

आधिकारिक नोटिस के अनुसार किसी भी प्रश्न के विरुद्ध आपत्ति उठाने के लिए उम्मीदवारों को प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में प्रति प्रश्न ₹1000 का भुगतान करना होगा. प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान केवल क्रेडिट/डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जाना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए इन स्टेप्स के माध्यम से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

CTET Result 2024 ऐसे करें चेक

CBSE CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं

होम पेज पर उपलब्ध CTET Result 2024 लिंक पर क्लिक करें.

लॉगिन विवरण दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करें.

आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.

CTET Result 2024 चेक करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए इसे सेव करें.

आधिकारिक नोटिस के अनुसार यदि बोर्ड द्वारा चुनौती स्वीकार कर ली जाती है, यानी यदि आंसर की में विषय विशेषज्ञों द्वारा कोई गलती देखी जाती है, तो नीतिगत निर्णय नोटिफाई किया जाएगा और शुल्क वापस कर दिया जाएगा. रिफंड (यदि कोई हो) संबंधित क्रेडिट/डेबिट कार्ड खाते में ऑनलाइन स्थानांतरित कर दिया जाएगा, इसलिए उम्मीदवारों को अपने स्वयं के क्रेडिट/डेबिट कार्ड से भुगतान करने की सलाह दी जाती है। चुनौतियों पर बोर्ड का निर्णय अंतिम होगा और आगे कोई कम्युनिकेट नहीं किया जाएगा.

बता दें कि सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) 2024 का आयोजन 7 जुलाई को किया गया था. ओएमआर आंसरशीट और आंसर की 24 जुलाई, 2024 को जारी की गई थी.

ये भी पढ़ें…

UPPSC की परीक्षा में शामिल होने वालों के जरूरी खबर, अगर इन कामों में आया नाम, तो जाना पड़ेगा जेल

DU, JNU नहीं यहां से की पढ़ाई, पहले प्रयास में क्रैक किया UPSC, फिर IPS से बनें IAS Officer

2024-07-27T07:01:23Z dg43tfdfdgfd