CEC MEETING: अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका को उतारने का कांग्रेस का है प्लान? CEC मीटिंग के बाद हो सकता है ऐलान

Congress Central Election Committee Meeting: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान संपन्न होने के बाद आखिरकार कांग्रेस की चुनाव समिति की एक और बैठक होने जा रही है. शनिवार (27 अप्रैल) रात पार्टी की बैठक होगी, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित अन्य बड़े नेता शामिल होंगे. खबर है कि इसमें उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीटों पर उम्मीदवारों का फैसला हो सकता है.

एबीपी न्यूज़ के सूत्रों ने बताया कि शनिवार रात कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अमेठी और रायबरेली की सीटों पर उम्मीदवार के नाम पर मंथन होगा और उम्मीदवारों के नामों पर भी मुहर लग सकती है. अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की प्रबल संभावना है. अमेठी में तो कई जगह प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट बाड्रा के नाम के भी पोस्ट लगे हैं. इनमें से कोई चुनावी मैदान में उतरेगा या पार्टी गांधी परिवार के किसी विश्वासपात्र को टिकट देगी? इस पर शनिवार रात स्थिति स्पष्ट हो सकती है.

11 सीटों पर होगा उम्मीदवारों के नाम पर मंथन

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि बैठक में देशभर की उन 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर गहन चर्चा होगी जहां फिलहाल उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया गया है. इनमें यूपी की दो, हिमाचल की दो, पंजाब की पांच, हरियाणा की एक और लद्दाख की सीट शामिल है. 

अमेठी और रायबरेली के लिए था केरल में मतदान संपन्न होने का इंतजार

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक को लेकर सबकी नजरें अमेठी और रायबरेली की सीट पर है. इन पर प्रत्याशियों के ऐलान के लिए केरल में मतदान खत्म होने का इंतजार किया जा रहा था. केरल की ही वायनाड सीट से राहुल गांधी उम्मीदवार हैं. अमेठी से राहुल गांधी की उम्मीदवारी का ऐलान न होने से बीजेपी लगातार हमलावर रही है. 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी को शिकस्त देने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर हार के डर से अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने का आरोप लगाया है. हालांकि, स्थानीय कांग्रेस नेता लगातार यहां से राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं. अब कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में क्या कुछ फैसला होता है, यह देखने वाली बात होगी.

ये भी पढ़ें:Sandeshkhali: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में CBI ने बरामद किया हथियारों का जखीरा, बम डिफ्यूज करने पहुंची NSG

2024-04-26T17:28:31Z dg43tfdfdgfd