CGPSC SSE MAINS 2023: छत्तीसगढ़ मेन्स के लिए आज आवेदन का लास्ट चांस, नहीं किया है तो फौरन करें रजिस्ट्रेशन

CGPSC State Service Mains 2023: ऐसे कैंडिडेट्स जो सीजीपीएससी एसएसई 2023 के लिए अब तक अप्लाई नहीं किए हैं, वे फौरन कर दें. दरअसल, छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) की ओर से आज, 2 मई को राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया क्लोज कर दी जाएगी.  कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट psc.cg.gov.in. पर जाकर जल्द से जल्द अपना आवेदन फॉर्म भर दें. यहां हम आपको सीजीपीएससी राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 के लिए आवेदन से जुड़ी तमाम जानकारी यहां देने जा रहे हैं...

करेक्शन विंडो

सीजीपीएससी राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया क्लोज हो जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन में हुई एरर को ठीक करने का मौका दिया जाएगा. इसके लिए करेक्शन विंडो 3 से 7 मई 2024 तक ओपन रहेगी.

इतने पदों पर होनी हैं भर्तियां

सीजीपीएससी स्टेट सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 11 फरवरी 2024 को किया गया था. अब प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा. सीजीपीएससी राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 के माध्यम से राज्य सरकार में कुल 242 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी.

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?

जानकारी के मुताबिक सीजीपीएससी स्टेट सर्विस एग्जाम 2023 डेट से 10 दिन पहले छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की ओर से परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. सीजीपीएससी एसएसई 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवेदकों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड समेत अन्य लॉगइन क्रेडेंशियल का इस्तेमाल करना होगा. 

आवेदन शुल्क

ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. वहीं, अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के तौर पर 400 रुपये अदा करना होगा. भुगतान केवल डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को प्रीलिम्स, मेन्स और शारीरिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. 

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट psc.cg.gov.in. पर जाएं.

अब होम पेज पर 'एसएसई मेन्स 2023 एप्लिकेशन' लिंक पर क्लिक करें.

क्रेडेंशियल के जरिए लॉगइन करें और फॉर्म भरें.

जरूरी डिटेल्स दर्ज करें और आवेदन शुल्क जमा करें. 

अब अपना फॉर्म सबमिट कर दें.

आगे के लिए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लें. 

2024-05-02T08:37:10Z dg43tfdfdgfd