CHHATTISGARH LOK SABHA ELECTION: छत्तीसगढ़ में 6 बजे तक 63.41 फीसदी वोटिंग, बीजापुर में नक्सल अटैक में जवान शहीद

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की आज से शुरुआत हो चुकी है. आज पहले चरण के चुनाव में देश की 102 सीटों पर वोटिंग हुई. इसमें छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से सिर्फ एक सीट पर ही मतदान किया गया. दरअसल पहले चरण में नक्सल प्रभावित सीट बस्तर को ही शामिल गया. बस्तर सीट पर शाम छह बजे तक 63.41 फीसदी वोटिंग की गई.

वहीं छत्तीसगढ़ में वोटिंग के दौरान नक्सल प्रभावित इलाके बीजापुर में नक्सल अटैक में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए. CRPF 196 बटालियन में पदस्थ जवान उसूर इलाके में चुनाव ड्यूटी के दौरान UBGL का सेल फटने से घायल हो गए थे. वहीं इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

यहां महज एक सीट पर ही मतदान किया गया था. छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट पर शाम छह बजे तक 63.41 फीसदी वोटिंग हुई. यहां कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा और बीजेपी के महेश कश्यप ने भी अपने परिवार के साथ वोट डाला.

26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान

बता दें कि छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरण में मतदान होगा. यहां दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को वोटिंग होगी, जिसमें राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर की सीट पर वोट डाले जाएंगे. इसके अलावा तीसरे और आखिरी चरण का चुनाव सात मई को होगा, जिसमें सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चंपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर सीट पर मतदान किया जाएगा.

छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट से कांग्रेस ने कवासी लखमा को प्रत्याशी बनाया है, जबकि बीजेपी ने इस नक्सल प्रभावित सीट से महेश कश्यप को चुनावी मैदान में उतारा है. दोनों ही नेताओं ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है.

ये भी पढ़ें

बस्तर आईजी सुंदरराज पी समेत इन अधिकारियों ने परिवार के साथ किया मतदान, किया ये दावा

2024-04-19T14:16:50Z dg43tfdfdgfd