CM YOGI IN DELHI: सीएम योगी आज पीएम मोदी से कहेंगे 'मन की बात', यूपी बीजेपी में खटपट के बीच मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा

Yogi Adityanath In Delhi: उत्तर प्रदेश में चल रही यूपी बीजेपी के अंदर मची सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दिल्ली पहुंच चुके हैं. सीएम योगी दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे. वहीं इस बैठक में शामिल होने के लिए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी शामिल होने पहुंचे है. सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात हो सकती है. दिल्ली आने से पहले सीएम योगी ने यूपी में कई बैठकें की है. सूत्रों की मानें तो सीएम योगी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं. 

बीएल संतोष और योगी की मुलाकात

सीएम योगी , केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक तीनों नेता नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगे.  इसके बाद भाजपा ने भी पार्टी शासित मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है.  जैसे ही मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे, उसके कुछ देर बाद ही उनसे मिलने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष यूपी सदन पहुंचे. योगी आदित्यनाथ और बीएल संतोष के बीच लंबी मुलाकात हुई और राजनीति पर चर्चा हुई.

मुलाकात में क्या करेंगे सीएम योगी

यूपी में जारी सियासी खटपट के बीच सीएम योगी दिल्ली में हैं  नीति आयोग की बैठक के बाद  यहां वो पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. सूत्रों की मानें तो इन मुलाकातों के दौरान सीएम योगी की यूपी विधानसभा उपचुनाव पर चर्चा होगी.माना जा रहा है कि आज जब वो पीएम से मिलेंगे तो यूपी की राजनीतिक हालात पर मंथन किया जाएगा. उपचुनाव में उनके नेतृत्व में बीजेपी की क्या रणनीति होगी, इस पर भी मंथन करेंगे.सीएम योगी यूपी के सभी मंडलों के विधायकों, एमएलसी और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद तैयार स्पेशल रिपोर्ट को जेपी नड्डा के सामने रख सकते हैं. 

यूपी भाजपा में कलह

लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में बीजेपी को उम्मीदों के मुताबिक नतीजे नहीं मिले. इसके बाद घूमाफिरा कर सीएम योगी ॉको निशाना बनाए जाने की शुरुआत हो गई थी. केशव प्रसाद मौर्य के बयान के बाद तो स्थिति और तनावपूर्ण हो गई. इसके बाद सीएम योगी ने खुद आगे बढ़कर मंडलवार दौरे कर करीब 200 मौजूदा और पूर्व विधायकों, विधान परिषद सदस्यों और सांसदों से मुलाकात की. कुछ महत्वपूर्ण नेताओं-कार्यकर्ताओं से भी बात की और फीडबैक लिया था.

क्या दिया था केशव प्रसाद मौर्य ने बयान

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 14 जुलाई को लखनऊ में सरकार से संगठन बड़ा वाले बयान दिया था जिसके बाद से सियासी उथल पुथल यूपी में ज्यादा मच गई है. इसके कई मायने निकाले गए. केशव प्रसाद के बयान के दो दिन बाद उन्होंने दिल्ली जाकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. केशव के बाद बीजेपी अध्यक्ष भूपेद्र चौधरी ने भी दिल्ली जाकर जेपी नड्डा से मुलाकात की. अब सीएम योगी भी तीन दिन के दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी के साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से उनकी मुलाकात संभव है. 

आज दिल्ली में होगी यूपी की बात, सीएम योगी और पीएम मोदी की मुलाकात पर निगाहें, डिप्टी सीएम भी दिल्ली में 

ये भी पढ़ें- यूपी पर फाइनल फैसला 27 को, सीएम-डिप्टी सीएम के साथ आला नेताओं की दिल्ली में निर्णायक बैठक

2024-07-27T01:50:52Z dg43tfdfdgfd