CUET (UG) 2024: 15 मई से शुरू होंगी CUET परीक्षा, NTA ने जारी की अंडर ग्रेजुएट छात्रों के लिए CITY INTIMATION SLIP

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) देश के अलग-अलग स्थानों पर छात्रों के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET (UG) आयोजित करने की तैयारी कर रही है. ये परीक्षा 15, 16, 17 और 18 मई, 2024 को आयोजित होने वाली है. परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी. 

एग्जामिनेशन सिटी इंटीमेशन स्लिप भी हुई जारी 

जिन उम्मीदवारों ने CUET (UG)– 2024 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अब अपनी एग्जामिनेशन सिटी इंटीमेशन स्लिप का उपयोग कर सकते हैं. आपको बता दें, यह पर्ची उस शहर के बारे में पहले से ही आपको जानकारी दे देगी जहां आपका एग्जाम सेंटर होने वाला है. हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि यह आपके एग्जाम के लिए फाइनल एडमिट कार्ड नहीं है. एडमिट कार्ड बाद में अलग से जारी किया जाएगा. 

इंटीमेशन स्लिप कैसे डाउनलोड करें?

जिस शहर में आपका पेपर होगा उसे देखने के लिए आपको इंटीमेशन स्लिप डाउनलोड करनी होगी. ऐसा करने के लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन नंबर और जन्मतिथि का उपयोग करना होगा. यह पर्ची उम्मीदवारों के लिए जरूरी है क्योंकि यह उन्हें परीक्षा के दिन के लिए अपनी यात्रा और लॉजिस्टिक्स की योजना बनाने में मदद करेगी.

सीबीटी मोड परीक्षा के लिए नोट

एनटीए CUET (UG)- 2024 को हाइब्रिड मोड में आयोजित करेगा, जिसमें कंप्यूटर-आधारित टेस्ट (सीबीटी) और पेन और पेपर मोड दोनों शामिल होंगे, जिसमें लगभग 13.48 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे.  परीक्षा भारत के बाहर के 26 शहरों सहित 380 शहरों में स्थित अलग-अलग एग्जाम सेंटर पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा 15 मई 2024 से 24 मई 2024 के बीच होने वाली है. बता दें, 21, 22 और 24 मई 2024 को होने वाली कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड परीक्षा के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप बाद में उम्मीदवारों को सूचित की जाएगी. 

सहायता के लिए किससे करें संपर्क

अगर किसी उम्मीदवार को अपनी एग्जाम सिटी स्लिप को डाउनलोड करने या जांचने में कठिनाई होती है, तो वे एनटीए हेल्पलाइन 011-40759000 पर संपर्क करके या [email protected] पर ईमेल के माध्यम से सहायता प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा, आपको नियमित रूप से एनटीए की आधिकारिक वेबसाइटों: www.nta.ac.in और https://exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाने की सलाह दी जाती है. 

यहां क्लिक करके देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें

2024-05-06T16:54:40Z dg43tfdfdgfd