CYBER FRAUD IN INDORE: मूवी रेटिंग का टास्क देकर 53 लाख रुपये की ठगी, दो आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

Cyber Fraud in Indore नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। राज्य साइबर सेल ने ऐसे ठग को पकड़ा है जो टेलिग्राम टास्किंग गिरोह के साथ मिलकर देशभर में ठगी कर रहे थे। आरोपितों ने साफ्टवेयर इंजीनियर से भी मूवी रेटिंग का टास्क देकर 53 लाख रुपये ठगे थे। एक आरोपी रिटायर तहसीलदार का बेटा है और दूसरा उसका साथी है। इस गिरोह के तार विदेशों से जुड़े हैं।

एसपी (साइबर) जितेंद्र सिंह के मुताबिक 3 फरवरी को इंजीनियर द्वारा शिकायत दर्ज करवाई थी। उसने बताया कि टेलिग्राम पर लिंक भेजी गई थी। आरोपियों ने मूवी रेटिंग का टास्क देकर रुपये कमाने का प्रलोभन दिया। बाद में आरोपियों ने इंजीनियर को झांसे में लेकर 53 लाख रुपये ठग लिए।

विदेश का है डोमेन

पुलिस ने बैंक खातों की जांच की तो पता चला फर्जी करंट खातों में रुपये जमा हुए हैं। जिस वेबसाइट से संपर्क हुआ उसका डोमेन विदेश में है। पुलिस ने खातों और मोबाइल नंबरों के आधार पर गुरुवार को आरोपी विकास पुत्र सत्यनारायण व्यास निवासी आदर्श नगर भीलवाड़ा और सुंदर दास पुत्र चेतन दास सिंधी निवासी शास्त्रीनगर भीलवाड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। विकास रिटायर्ड तहसीलदार का बेटा है।

इन बैंकों में खुलवाए खाते

चेतन ने पूछताछ में बताया कि वह कमीशन लेकर ठग गिरोह को महाराष्ट्र,पंजाब में जाकर खाते खुलवाता है। आरोपित ने यस बैंक, आईसीआईसीआई, एक्सिस, कोटक महिंद्रा बैंक में खाते खुलवाए थे। विकास ने आईडीएफसी, इंसाफ बैंक, एक्सिस बैंक,इक्विटास बैंक, फेडरल बैंक के खातों में जमा हुई राशि को वर्चुअल मोबाइल नंबर के माध्यम से फॉरवर्ड करने में मदद की है।

2024-05-04T04:17:08Z dg43tfdfdgfd