DAVV EXAM UPDATE: लोकसभा चुनाव के चलते 7 से 19 मई के बीच होने वाली परीक्षाएं बढ़ाई आगे, 1 दिन बाद बनेगा नया टाइम टेबल

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। लोकसभा चुनाव के चलते देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को स्नातक अंतिम वर्ष के परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा है। 7 से 19 मई के बीच होने वाले बीए और बीएससी अंतिम वर्ष के पेपर को आगे बढ़ा दिया है। विश्वविद्यालय ने इन विषयों की परीक्षा संबंधित नया शेड्यूल जारी कर दिया है। ये परीक्षाएं 1 जून के बाद रखी गई हैं।

चुनाव से जुड़े निर्वाचन कार्यों में विश्वविद्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लग चुकी है। इसके चलते परीक्षा से जुड़ी व्यवस्था प्रभावित होने लगी है। इसे ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने बुधवार को परीक्षाओं को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। 7 से 19 मई के बीच बीए और बीएससी के नौ - नौ विषयों की परीक्षा होनी थी, जो अब 2 से 12 जून के बीच करवाई जाएंगी। विश्वविद्यालय ने टाइम टेबल को पोर्टल पर अपलोड कर दिया है।

परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी का कहना है कि चुनाव की वजह से परीक्षा करवाना थोड़ा मुश्किल हो रहा था, क्योंकि केंद्रों पर प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिकाएं पहुंचाने को लेकर कर्मचारियों की कमी है। उन्होंने कहा कि परीक्षा का नया शेड्यूल बना दिया है।

2024-05-02T04:09:22Z dg43tfdfdgfd