DAVV NON CUET ADMISSION: एडमिशन के लिए 25 जून के बाद होगे रजिस्ट्रेशन, नहीं बढ़ेंगी सीटें

DAVV Non CUET Admission नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के पारंपरिक व तकनीकी पाठ्यक्रम में प्रवेश को लेकर काउंसलिंग का पहला चरण 25 जून से शुरू किया जाएगा। पसंदीदा पाठ्यक्रम में विद्यार्थियों को पंजीयन के लिए दस दिनों का समय मिलेगा। मगर उसे पहले प्रवेश समिति पाठ्यक्रमों की फीस वृद्धि पर फैसला लेना है। इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन ने जून पहले सप्ताह में रखी जाएगी।

लोकसभा चुनाव से जुड़े निर्वाचन कार्यों के लिए विश्वविद्यालय के अधिकारी-कर्मचारी की ड्यूटी लगाई है। इसके चलते विश्वविद्यालय ने दो सप्ताह प्रवेश प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। पहले हर साल जून पहले सप्ताह में नाॅन सीयूईटी पाठ्यक्रम की काउंसलिंग शुरू होती थी, लेकिन 2024-25 सत्र के लिए प्रक्रिया 25 जून बाद रखी गई है। नाॅन सीयूईटी के माध्यम से 60 पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा। करीब 2300 सीटों के लिए विद्यार्थी आवेदन करना होगा। यह प्रक्रिया जून-जुलाई के बीच करवाई जाएगी। वहीं 25 जून बाद रजिस्ट्रेशन करवाए जाएंगे।

नहीं बढ़ेंगी सीटें

कुलपति डा. रेणु जैन ने कहा कि अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षा जून में खत्म होगी। पंद्रह दिनों में रिजल्ट निकाले जाएंगे। उसके बाद नाॅन सीयूईटी पाठ्यक्रम की काउंसलिंग शुरू करेंगे। उन्होंने बताया कि जून-जुलाई में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। उसके बाद काउंसलिंग करवाएंगे। वहीं नाॅन सीयूईटी पाठ्यक्रम की सीटें नहीं बढ़ाएंगे।

2024-05-04T05:02:18Z dg43tfdfdgfd