DELHI CM RESIDENCE: दिल्ली का CM आवास होगा आतिशी का नया ठिकाना! अरविंद केजरीवाल को कहां मिलेगा बंगला?

Delhi CM Atishi Residence: दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी कल (21 सितंबर) को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. उनके साथ मंत्रिमंडल के अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे. इस बीच उनकी सुरक्षा बढ़ाकर Z श्रेणी की कर दी गई है. यही वजह है अब उनके सरकारी आवास को लेकर चर्चा सुर्खियों में है. इस बात की चर्चा है कि क्या नई सीएम आतिशी सिविल लाइंस के फ्लैग रोड स्थित बंगला होगा उनका नया आवास, जिसका पुनर्निर्माण अरविंद केजरीवाल के कार्यकाल के दौरान हुआ था.

इंडियन एक्सप्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों के हवाले से बताया है कि दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी जल्द ही सिविल लाइंस के फ्लैगस्टाफ रोड स्थित सीएम आवास में शिफ्ट हो जाएंगी, जहां वर्तमान में अरविंद केजरीवाल रहते हैं.

 2020-21 में हुआ था सीएम आवास का पुनर्निर्माण

यह वही बंगला है जिसका पुनर्निर्माण साल 2020-21 में अरविंद केजरीवाल के कार्यकाल के दौरान कराया गया था. बीजेपी ने सीएम आवास के निर्माण में जरूरत से ज्यादा खर्च और नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया था. 

जानें AAP ने क्या कहा था?

इसके जवाब में आम आदमी पार्टी ने कहा था कि यह घर सिर्फ अरविंद केजरीवाल के लिए नहीं बल्कि उनके बाद दिल्ली के हर मुख्यमंत्री का आवास भी यही होगा. इससे साफ है कि जो भी मुख्यमंत्री बनेगा, वह उसी घर में रहेगा. आप नेता के मुताबिक, "अभी आतिशी के आधिकारिक आवास पर सुरक्षा कर्मचारियों के लिए व्यवस्था है." 

इस इलाके में आवास के हकदार हैं अरविंद केजरीवाल 

इस बीच सूचना यह भी है कि अरविंद केजरीवाल अगले दो सप्ताह के भीतर बाहर जाने की उम्मीद है. पार्टी ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह उनके लिए आधिकारिक आवास के लिए आवेदन करेगी या नहीं. बता दें कि राष्ट्रीय पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक होने के नाते वह नई दिल्ली इलाके में आवास के हकदार हैं. 

वर्तमान में कांग्रेस, बीजेपी और कई अन्य पार्टियों के अध्यक्षों को आवास मिले हुए हैं. अभी तीन राष्ट्रीय पार्टियों के प्रमुखों को बंगला मिला हुआ है. आम आदमी पार्टी भी देश की छह राष्ट्रीय पार्टियों में शामिल है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उसके से खबरें आ रही हैं कि अरविंद केजरीवाल अपना सरकारी आवास अगले दो हफ्तों में खाली कर सकते हैं.  

Delhi Riots 2020: दिल्ली दंगे में आरोपी बाप-बेटा बरी, बयान से मुकर गए थे गवाह, कोर्ट ने पुलिस की मानसिकता पर उठाए सवाल

2024-09-20T04:03:29Z dg43tfdfdgfd