ELECON ENGINEERING के शेयर में तेजी, रेवेन्यू में भी दिखा उछाल, विजय केडिया का है इंवेस्टमेंट

Elecon Engineering Company Share Price: निवेशक विजय केडिया के इंवेस्टमेंट वाली कंपनी एलेकॉन इंजीनियरिंग लिमिटेड (Elecon Engineering Company Ltd) के शेयर प्राइज में आज 12.80 फीसदी तक की शानदार तेजी देखी गई है। ये तेजी पिछले एक साल में सबसे हाई लेवल पर रिकॉर्ड की गई है। इतना ही नहीं, स्टॉक मार्केट में ना सिर्फ इसके ट्रेडिंग वॉल्यूम में ग्रोथ हुई, बल्कि लगभग 2.08 लाख शेयर्स का आदान-प्रदान भी हुआ, जो पिछले दो सप्ताह के एवरेज वॉल्यूम 27,000 शेयर्स से काफी हाई है।

शेयर में तेजी

वहीं पिछले एक साल में शेयर में 163% से ज्यादा का रिटर्न देखने को मिला है। वहीं इस कंपनी में मार्च 2024 तक के आंकड़ों के मुताबिक विजय केडिया के पास 1.34 फीसदी हिस्सेदारी है। इस स्टॉक की हाई अस्थिरता को देखते हुए बीएसई और एनएसई दोनों ने इसे लॉन्ग टर्म एडिशनल सर्विलांस मेजर (ASM) फ्रेमवर्क के तहत रखा है। वहीं एलेकॉन इंजीनियरिंग लिमिटेड की इनकम में भी काफी उछाल देखने को मिला है।

रेवेन्यू बढ़ा

वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में एलकॉन के मुनाफे में 03.65 करोड़ रुपये के साथ 52.56 फीसदी की ग्रोथ और ऑपरेशंस से रेवेन्यू में 564.62 करोड़ रुपये के साथ 33 फीसदी की ग्रोथ हुई। एलेकॉन के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर प्रयासविन बी पटेल का कहना है कि एलेकॉन ने 1,937 करोड़ रुपये का अपना अब तक का सबसे अधिक रेवेन्यू दिया है, जो सालाना आधार पर 27 फीसदी अधिक है और इसका अब तक का सबसे अधिक टैक्स के बाद मुनाफा 356 करोड़ रुपये है, जो साल दर साल 50 फीसदी है।

डिवीडेंड

कंपनी ने प्रति इक्विटी शेयर 2 रुपये का फाइनल डिवीडेंड प्रपोज किया। एलेकॉन ने स्टॉक स्प्लिट को 2 रुपये प्रति शेयर से 1 रुपये प्रति शेयर करने का भी प्रस्ताव दिया है। साथ ही एलेकॉन ने हर शेयर के प्राइज को 2 रुपये से 1 रुपये तक स्प्लिट करने का भी प्रपोजल दिया।

बिजनेस डील

इसके अलावा, एलेकॉन ने ओवरसीज मार्केट में 11 ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर (OEM) बिजनेस डील पर साइन करने का जिक्र किया है, जिनका एनुअल एस्टीमेट बिजनेस वॉल्यूम 6 मिलियन यूरो है। साथ ही कंपनी ने 63 करोड़ रुपये के टोटल मीडिएशन रिवॉर्ड में से 37.2 करोड़ रुपये प्राप्त किए। फाइनेंशियल ईयर 24 के पहले क्वाटर के दौरान 31 करोड़ रुपये की नई मीडिएशन प्रोसिडिंग्स शुरू की गई हैं, जिसके पॉजिटीव रिजल्ट आने की अनुमान है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

2024-04-19T17:29:55Z dg43tfdfdgfd