ENERGY-MISSION MACHINERIES IPO: जीएमपी, प्राइस बैंड, इश्यू साइज़ सहित जानने योग्य सारी बातें

Energy-Mission Machineries का SME IPO आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है और यह 13 मई को बंद होगा. कंपनी का लक्ष्य SME IPO के माध्यम से लगभग 41 करोड़ रुपये जुटाना और NSE SME प्लेटफॉर्म पर शेयरों को लिस्ट करना है. यहां 9 प्रमुख बातें हैं जो इन्वेस्टरों को इश्यू का सब्सक्रिप्शन लेने से पहले सार्वजनिक पेशकश के बारे में जानना आवश्यक है.

1) Energy-Mission Machineries के बारे में

कंपनी CNC, NC और पारंपरिक धातु (conventional metal) बनाने वाली मशीनों का डिजाइन और निर्माण करती है जो मेटल फेब्रिकेशन सॉल्यूशन के लिए इंडस्ट्रियल सेक्टर की आवश्यकता को पूरा करती है. धातु बनाने वाली मशीनों के उनके विस्तृत स्पेक्ट्रम में प्रेस ब्रेक मशीन, कतरनी मशीन, प्लेट रोलिंग मशीन, आयरन वर्कर्स मशीन, हाइड्रोलिक प्रेस और बसबार बेंडिंग, पंचिंग मशीन जैसी मशीनें इसके पोर्टफोलियो का हिस्सा हैं.

2) Energy-Mission Machineries IPO प्राइस बैंड

कंपनी अपने शेयर 131-138 रुपये प्रति शेयर की पेशकश कर रही है और निवेशक 1 लॉट में 1000 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं.

3) Energy-Mission Machineries IPO साइज़

आईपीओ पूरी तरह से 29.82 लाख शेयरों का एक फ्रेश इक्विटी इश्यू है और इश्यू के माध्यम से कंपनी का लक्ष्य लगभग 41 करोड़ रुपये जुटाना है.

4) ऑफर के ऑब्जेक्ट

पब्लिक ऑफर से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग साणंद में मौजूद विनिर्माण इकाइयों में सिविल कंस्ट्रक्शन, नए संयंत्र और मशीनरी की स्थापना, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और अन्य सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए पूंजीगत व्यय के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा.

5) ऑफर का स्ट्रक्चर

ऑफर का लगभग 50% क्यूआईबी निवेशकों (QIB investors) के लिए, 35% खुदरा निवेशकों (retail investors) के लिए और शेष 15% गैर-संस्थागत निवेशकों (non-institutional investors) के लिए आरक्षित है.

6) Energy-Mission Machineries IPO जीएमपी

इश्यू खुलने से पहले, कंपनी के शेयरों ने अनलिस्टेड मार्केट में 90 रुपये के जीएमपी के साथ कारोबार किया.

7) याद रखने लायक तारीख

आईपीओ 9 मई को खुला और 13 मई को बंद होगा. फाइनल अलॉटमेंट 14 मई को किया जाएगा. कंपनी के शेयर 16 मई को लिस्ट होंगे.

8) Energy-Mission Machineries फाइनेंशियल परफॉर्मेंस

दिसंबर 2023 को समाप्त अवधि के लिए, कंपनी ने 84 करोड़ रुपये का रेवेन्यू और 6.72 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया.

9) लीड मैनेजर और रजिस्ट्रार

हेम सिक्योरिटीज लिमिटेड (Hem Securities Ltd) बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज (Bigshare Services) इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है.

(अस्वीकरण: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं. ये द इकोनॉमिक टाइम्स के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं)

2024-05-09T07:23:54Z dg43tfdfdgfd