FAKE WATER BOTTLES: ब्रांडेड की जगह नल का पानी बेच रहे थे, गंगा सतलज एक्सप्रेस की पैंट्री कार में पकड़ी नकली वॉटर बोतल

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। गर्मी बढ़ने के साथ ही ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है। इसका लाभ अवैध रूप से पानी बेचने वाले भी उठा रहे हैं। रेलवे स्टेशन परिसर के साथ ही ट्रेनों में ही बिना ब्रांड वाली पानी की बाेतल यात्रियों को बेची जा रही हैं। मंगलवार को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर गंगा सतलज एक्सप्रेस की पेंट्री कार में अवैध रूप से ले जा रहीं 38 पेटी पानी की बोतल पकड़ी गईं।

ट्रेनों में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। ताकि यात्रियों को कंफर्म सीट मिल सके। लेकिन, स्पेशल ट्रेनों के देरी से चलने के कारण यात्री नियमित ट्रेनों को प्राथमिकता दे रहे हैं। यही कारण कि यात्रियों की भीड़ का फायदा उठाने के लिए अवैध रूप से पानी की ब्रिक्री बढ़ गई है।

रेलवे ने स्वीकृत किए हैं कुछ ही ब्रांड

रेलवे की ओर से रेल नीर ब्रांड के अलावा कुछ और ब्रांड स्वीकृत किए गए हैं, ताकि यात्रियों को शुद्ध बोतल बंद पानी मिल सके। इसके बावजूद रेलवे स्वीकृत ब्रांड के अलावा स्थानीय स्तर पर ब्रांडेड बोतलों के नाम से मिलते-जुलते नाम से तैयार बोतलों में पानी भरकर बिक्री करते हैं। इतना नहीं इन बोतलों की कीमत भी मनमानी ली जाती है।

ये भी पढ़ेंः UP News: टप्पल में सिरफिरे ने दो लोगों को पीट-पीटकर मार डाला, एक का शव जलाया; ग्रामीणों ने मार गिराया हमलावर

ट्रेनों में अवैध रूप से पानी की बिक्री की शिकायत मिलने पर मंगलवार को मुरादाबाद स्टेशन पर सीआइटी विजयंत शर्मा के नेतृत्व में टीम ने गंगा सतलज एक्सप्रेस में निरीक्षण किया गया।

ये भी पढ़ेंः Jupiter Transit In Taurus; 12 वर्षो बाद गुरु ने किया वृषभ राशि में प्रवेश, बरेली के ज्योतिषाचार्य ने बताया किन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

ट्रेन की पैंट्री कार से मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर गंगा सतलुज एक्सप्रेस ट्रेन के पहुंचने पर रेलवे विभाग की टीम ने ट्रेन की पैंट्री कार से करीब 38 पेटी नकली पानी की पेटियां चेकिंग के दौरान पकड़ी गईं। जिसे जब्त कर लिया गया है। इसकी रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को भेज दी गई है। इसके बाद पैंट्री कार संचालकों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए मुख्यालय को भेजी जाएगी।

2024-05-08T06:13:50Z dg43tfdfdgfd