FINELISTINGS TECHNOLOGIES IPO: इश्यू साइज़, प्राइस बैंड, जीएमपी सहित 10 जानने योग्य बातें

Finelistings Technologies IPO: फाइनलिस्टिंग्स टेक्नोलॉजीज (Finelistings Technologies) का SME IPO सात मई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. यह इश्यू 9 मई को बंद हो जाएगा. कंपनी का लक्ष्य SME IPO के माध्यम से लगभग 13.5 करोड़ रुपये जुटाना और BSE SME प्लेटफॉर्म पर शेयरों को लिस्ट करना है. इश्यू को सब्सक्राइब करने के पहले इन्वेस्टरों को सार्वजनिक पेशकश के बारे में जो बातें जानना जरूरी है वो यहां दी गई हैं.

1) Finelistings Technologies के बारे में

कंपनी अलग-अलग बिजनेस में लगी हुई है, जैसे पूर्व-स्वामित्व वाली लक्जरी कार (pre-owned luxury car) की खुदरा बिक्री, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट सर्विसेस, जो कस्टमर्स की डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन, डेटा एनालिटिक्स, टेक्नोलॉजी कंसल्टिंग, इंफ्रास्ट्रक्चर और सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करती है.

2) इंडस्ट्री ओवरव्यू

ऑटोमोबाइल मैनुफैक्चरर्स और डीलरों ने हाल ही में यूज़्ड कार को छोड़कर मुख्य रूप से अपने नए व्हिकल बिजनेस पर ध्यान केंद्रित किया है. हालाँकि, मार्केट में प्रतिस्पर्धा और नए-नए मॉडल्स के आने से यूज्ड कार डीलरशिप में काफी हद तक उछाल पैदा किया है.

3) Finelistings Technologies आईपीओ साइज़

आईपीओ 11 लाख शेयरों का पूरी तरह से एक फ्रेश इक्विटी इश्यू है और इश्यू के माध्यम से कंपनी का लक्ष्य लगभग 13.5 करोड़ रुपये जुटाना है.

4) ऑफर के ऑब्जेक्ट

सार्वजनिक पेशकश से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग सॉफ्टवेयर की खरीद, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और अन्य सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए किया जाएगा.

5) Finelistings Technologies आईपीओ प्राइस बैंड

कंपनी अपने शेयरों की पेशकश 123 रुपये प्रति शेयर पर कर रही है और इन्वेस्टर 1 लॉट में 1000 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं.

6) इश्यू स्ट्रक्चर

ऑफर का लगभग 50% खुदरा निवेशकों (retail investors) के लिए और शेष 50% गैर-खुदरा निवेशकों (non-retail investors)के लिए रिजर्व है.

7) Finelistings Technologies जीएमपी

इश्यू खुलने से पहले, कंपनी के शेयर अनलिस्टेड मार्केट में 20 रुपये के जीएमपी के साथ कारोबार कर रहे थे.

8) याद रखने लायक तारीख

आईपीओ 7 मई को खुल कर 9 मई को बंद होगा. फाइनल अलॉटमेंट आवंटन 10 मई को किया जाएगा. कंपनी के शेयर 14 मई को लिस्ट होंगे.

9) Finelistings Technologies आईपीओ फाइनेंशियल परफॉर्मेंस

फरवरी 2024 को समाप्त अवधि के लिए, कंपनी ने 13.6 करोड़ रुपये का रेवेन्यू और 2.7 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया.

10) लीड मैनेजर और रजिस्ट्रार

फेडेक्स सिक्योरिटीज (Fedex Securities) इस इश्यू के लीड मैनेजर के रूप में कार्य कर रही है और स्काईलाइन फाइनेंशियल सर्विसेज (Skyline Financial Services) रजिस्ट्रार है.

2024-05-07T07:27:19Z dg43tfdfdgfd