GOLDY BRAR GANG MEMBERS ARRESTED: 7 राज्यों में बड़ा ऑपरेशन, गोल्डी बराड़ और बिश्नोई गैंग के 10 सदस्य गिरफ्तार

10 Arrested of Goldy Brar-Lawrence Bishnoi Gang: दिल्ली पुलिस को फरार आतंकवादी सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के आपराधिक मॉड्यूल के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने कार्रवाई करते हुए इनकी गैंग के 9 सदस्यों को दिरफ्तार किया है. वहीं इनमें एक नाबालिग लड़का भी शामिल है. पुलिस आधिकरियों  का कहना है कि गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई की गैंग के खिलाफ यह ऑपरेशन को सात राज्यों- दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार में चलाया गया है, जिससे उनकी गैंग द्वारा की जा रही कॉन्ट्रैक्ट किलिंग और अन्य अपराधों को रोका जा सके.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में कुछ ऐसे भी हैं, जो कि पहले सोशल मीडिया साइट, जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप की तरह ही एन्क्रिप्टेड चैट प्लेटफॉर्मों पर जुड़े हुए थे. ये सभी पहले गोल्डी और बिश्नोई के इशारे पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते थे.

7 राज्यों से पकड़े गए आरोपी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली, यूपी और पंजाब से दो-दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा और बिहार से एक-एक को पकड़ा गया। आरोपियों की पहचान जसप्रीत सिंह, राहुल, धरमेंद्र उर्फ कार्तिक, मनजीत, गुरपाल सिंह, मनजीत सिंह गुरी, अभय सोनी, संतोष उर्फ सुल्तान बाबा और संतोष के तौर पर हुई है.

हत्या जैसे कई अपराधों को देते थे अंजाम

दिल्ली पुलिस के अधिकारियो ने बताया कि उनको इस बात की जानकारी मिली थी कि विदेश भागे गोल्डी बराड़ और जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर एक इंटरनेशनल मॉड्यूल दिल्ली व उनसे आस पास के क्षेत्रों मे सक्रिय है. इन क्षेत्रों में हत्या, जबरन वसूली जैसे कई जघन्य अपराधों को अंजाम दिया जाता था.  

फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए करते थे बात

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पुलिस आयुक्त प्रतीक्षा गोदरा ने बताया कि इस गैंग कि एक्टिविटिज के उपर दिल्ली पुलिस की नजर थी. इन पर तकनीकी निगरानी की गई. इसमें अलग-अलग राज्यों में बैठे इस गैंग के लोगों की कई बातचीत सामने आई. इस बातचीत में ये सब किसी की हत्या, जबरन वसूली व अन्य अपराधों को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे. ये सभी व्हाट्सएप और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया साइट के माध्यम से बात करते थे. इनकी पुष्टी भी की गई है. प्रतीक्षा गोदरा ने ये भी बताया कि इन गैंगस्टरों के द्वारा हथियार भी खरीदे गए हैं. 

दिल्ली पुलिस ने की थी कई स्पेशल टीमें तैयार

पुलिस आयुक्त ने बताया कि गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के इन सदस्यों के इरादों को नाकाम करने के लिए बीते महीने की 24 अप्रैल 2024 को IPC से संबंधित कई प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया. इस गैंग के लोगों को पकड़ने के लिए कई टीमें भी तैयार की गई और विभिन्न जगहों पर भेजा गया, जहां से ये लोग आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते थे. 

हथियार भी हुए बरामद

पुलिस आयुक्त ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से सात पिस्तौल, 31 जिंदा कारतू बरामद किए हैं. 

यह भी पढ़ें- Weather Forecast: तेज हवाओं से पारा डाउन! अगले 2-3 दिन हो सकती है बारिश! देशभर के मौसम का ताजा अपडेट, जानें

2024-05-09T02:30:25Z dg43tfdfdgfd