GRILL SPLENDOUR SERVICES के शेयरों ने मामूली प्रीमियम के साथ की शुरुआत

ग्रिल स्प्लेंडर सर्विसेज (Grill Splendour Services) के शेयरों ने 23 अप्रैल को एनएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर 1.08% के प्रीमियम पर शुरुआत की. शेयर 120 रुपये की इश्यू प्राइस के मुकाबले 121.3 रुपये पर लिस्ट हुए.

नतीजों से पहले कंपनी के शेयर अनलिस्टेड मार्केट में 8 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे.

आईपीओ, जो पूरी तरह से 13.72 लाख शेयरों का एक फ्रेश इक्विटी इश्यू था, को इन्वस्टरों से अच्छा रिस्पांस मिला और इश्यू को 6 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया गया.

सार्वजनिक पेशकश से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं, ऋण के पुनर्भुगतान, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों और सार्वजनिक निर्गम व्ययों के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा.

ग्रिल स्प्लेंडर बेकरी और पैटिसरी की एक श्रृंखला है जो 17 खुदरा स्टोर के माध्यम से पूरे मुंबई में फैली हुई है. इन 17 खुदरा स्टोरों में से 5 स्टोर फ्रेंचाइजी मॉडल (फ्रेंचाइजी के स्वामित्व वाले और कंपनी द्वारा संचालित) के तहत चल रहे हैं और बाकी 12 स्टोर कंपनी के स्वामित्व में हैं.

कंपनी ग्राहकों की आवश्यकता के अनुसार पारंपरिक से लेकर 'ऑर्डर पर बनाए गए' फ्रेश फूड प्रोडक्ट पेश करती है. कंपनी के दोनों प्रमोटरों के पास hospitality industry में व्यक्तिगत रूप से 30+ वर्षों का अनुभव है.

भारत का फूड सर्विस सेक्टर तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक है जिसमें पिछले कुछ वर्षों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है. संगठित और असंगठित दोनों क्षेत्रों को मिलाकर यह क्षेत्र 2018-19 में 4,23,865 करोड़ रुपये का है.

नवंबर 2023 को समाप्त अवधि के लिए, कंपनी ने 8.85 करोड़ रुपये का रेवेन्यू और 61 लाख रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया. इन्वेंचर मर्चेंट बैंकर सर्विसेज ने इश्यू के लीड मैनेजर के रूप में काम किया और बिगशेयर सर्विसेज रजिस्ट्रार थी.

2024-04-23T07:54:12Z dg43tfdfdgfd