HANS RAJ HANS NET WORTH: हंस राज हंस के पास कितनी है संपत्ति और कितने का कर्ज? जानें डिटेल

Hans Raj Hans Assets: पंजाब की फरीदकोट लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हंस राज हंस ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया. हंस राज हंस के चुनावी हलफनामे के अनुसार उनकी कुल संपत्ति 16.33 करोड़ रुपये घोषित की गई है. 62 वर्षीय गायक-राजनेता हंस राज हंस ने चुनावी हलफनामे में अपनी चल-अचल संपत्ति घोषित की है, जिसमें उनकी पत्नी की संपत्ति भी शामिल है, जो क्रमशः 1.97 करोड़ रुपये और 14.36 करोड़ रुपये है.

चुनावी हलफनामे के अनुसार हंस राज हंस के पास 5.71 लाख रुपये नकद भी दिखाए गए हैं. हंस राज हंस फरीदकोट लोकसभा सीट से मौजूदा उम्मीदवार और दिल्ली की उत्तर पश्चिम से मौजूदा सांसद भी हैं. उनके पास चार कारें हैं, जिसमें टोयोटा इनोवा, टोयोटा वेलफायर हाइब्रिड, फोर्ड एंडेवर और मारुति जिप्सी शामिल हैं. इनकी कीमत 1 करोड़ रुपये है. वहीं उनकी पत्नी के पास भी एक कार है.

हंस राज हंस 1.46 करोड़ रुपये की देनदारी भी बाकी

हंस राज हंस के चुनावी हलफनामे के अनुसार उनके पास 28.47 लाख रुपये के सोने के गहने हैं और उनकी पत्नी के पास 23.66 लाख रुपये के गहने हैं. इसके साथ हंस राज हंस की तरफ से घोषणा की गई है कि उन्हें किसी भी आपराधिक मामले में दोषी नहीं ठहराया गया है. जालंधर के रहने वाले हंस राज हंस ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए अपनी कुल आय 44.56 लाख रुपये दिखाई है.

अचल संपत्तियों में हंस राज हंस के पास कपूरथला में कृषि भूमि और जालंधर और मोहाली जिलों में आवासीय संपत्तियां हैं. उन्होंने अपनी कुल देनदारी 1.46 करोड़ रुपये घोषित की है. उन्होंने 1977-78 में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जालंधर से मैट्रिक किया था. वहीं नामांकन के बाद सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी प्रत्याशी हंसराज हंस ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश अनेक क्षेत्रों में नई-नई ऊंचाइयां हासिल कर रहा है. देश विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर है.

यह भी पढ़ें: Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा, नॉमिनेशन के लिए मांगी अस्थायी रिहाई

2024-05-10T05:23:54Z dg43tfdfdgfd