HANUMAN JAYANTI 2024: हनुमान जयंती गजलक्ष्मी राजयोग में मनेगी, किन राशियों पर बरसेगी हनुमान जी और लक्ष्मी जी की कृपा, जानें

Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती भगवान हनुमान (Hanuman Ji) के जन्मदिवस के रूप में मनाई जाती है. इस दिन भक्त पूरी श्रद्धा के साथ बजरंगबली (Bajrang Bali) के लिए व्रत रखते हैं. इस बार हनुमान जयंती 23 अप्रैल 2024 को मनाई जाएगी. 

हनुमान जयंती पर बनेगा गजलक्ष्मी राजयोग (Gajalakshmi Rajyoga)

इस बार की हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2024) बहुत खास रहने वाली है. इस दिन मंगलवार का दिन पड़ने के साथ-साथ गुरु और शुक्र की युति भी होने वाली है. गुरु और शुक्र के एकसाथ आने पर गजलक्ष्मी राजयोग बन रहा है. ऐसे में कुछ राशियों को बजरंगबली के साथ-साथ मां लक्ष्मी की भी कृपा मिलने वाली है. जानते हैं इन राशियों के बारे में.

मेष राशि (Aries)

हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2024) पर मेष राशि वालों पर बजरंगबली के साथ-साथ माता लक्ष्मी की भी कृपा बरसेगी. मां लक्ष्मी की कृपा से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. वहीं हनुमान जी के आशीर्वाद से आप निडर होकर करियर में खूब तरक्की करेंगे. कारोबार में मनचाही सफलता के योग बनेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के लोगों को इस शुभ योग का पूरा लाभ मिलेगा. माता लक्ष्मी (Laxmi Ji) की कृपा से आपकी आय में बढ़ोतरी होगी और घर में सुख-शांति आएगी. आपकी किस्मत चमकेगी. करियर में कोई बड़ा पद हासिल कर सकते हैं. तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे. पुराना कानूनी विवाद सुलझ सकता है.

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के लोगों को गजलक्ष्मी राजयोग और हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2024) का पूरा लाभ मिलेगा. आपके साहस में वृद्धि होगी और आप निडर होकर जीवन के कई फैसले लेंगे.आपके तरक्‍की के राह में आने वाली सारी अड़चनें दूर हो जाएंगी. आपको संतुष्‍टि का एहसास होगा. 

कुंभ राशि (Aquarius)

हनुमान जयंती पर बन रहा राजयोग कुंभ राशि के लोगों के लिए फलदायी रहेगा. आपको नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. कुछ लोग किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. व्यापार में अच्‍छा मुनाफा हासिल होगा. यह दिल आपके लिए बहुत ज्‍यादा अनुकूल रहने वाला है. 

ये भी पढ़ें

मीन राशि में आने वाले हैं मंगल, इन 5 राशियों का शुभ समय होगा शुरू

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

2024-04-19T07:33:50Z dg43tfdfdgfd