HEAT WAVE ALERT: इन राज्यों में 7 मई तक रहेगी प्रचंड गर्मी, उत्तर पूर्व में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

डिजिटल डेस्क, इंदौर। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 7 मई तक देश के कई राज्यों में प्रचंड गर्मी पड़ने और लू चलने की आशंका जताई है। लू की चेतावनी के बीच मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में 5 और 6 मई के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

इन राज्यों में रहेगा लू का प्रकोप

मौसम विभाग के मुताबिक, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में तापमान में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है। आंतरिक कर्नाटक में भी लू चलने से लोग परेशान रहेंगे। इन इलाकों में 7 मई के बाद ही तापमान में गिरावट आने की संभावना है। मौसम विभाग ने 6 मई को सौराष्ट्र, कच्छ, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में हीटवेव के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

भारी बारिश अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने 5 और 6 मई को उत्तर पूर्व भारत में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 5 मई को अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। इसके अलावा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है। IMD के मुताबिक, 5 और 6 मई को असम और मेघालय में भारी बारिश हो सकती है।

2024-05-04T02:31:51Z dg43tfdfdgfd