HERO MOTOCORP शेयर 6% उछला, ब्रोकरेज फर्म कंपनी के फ्यूचर आउटलुक पर पॉजिटिव, बढ़ाया टारगेट प्राइस

नई दिल्ली: Hero Motocorp Share Price: गुरुवार कारोबारी सेशन में हीरो मोटोकॉर्प कंपनी का शेयर करीब 6 फ़ीसदी की तेजी के साथ दिन के उच्चतम स्तर 4898 रुपए के लेवल पर पहुंच गया. बीते बुधवार को दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने फाइनेंशियल ईयर 2024 के मार्च क्वार्टर का रिजल्ट पेश किया था.

मार्च क्वार्टर के मजबूत रिजल्ट बाद बाजार की टॉप ब्रोकरेज फर्म कंपनी के फ्यूचर आउटलुक पर पॉजिटिव रुख अपनाए हुए हैं.

मार्च क्वार्टर रिजल्ट पर एक नजर

1. हीरो मोटोकॉर्प में मार्च क्वार्टर के दौरान नेट प्रॉफिट के तौर पर 1016.05 करोड रुपए रिपोर्ट किया है.

2. इसी दौरान कंपनी का रेवेन्यू फ्रॉम ऑपरेशन 14.6 % से बढ़कर 9519.30 करोड़ पर रिपोर्ट हुआ है.

3. मार्च क्वार्टर के दौरान कंपनी ने करीब 13.92 लाख टू व्हीलर सेल किया है.

आईए जानते हैं. Q4 रिजल्ट बाद ब्रोकरेज फर्म ने क्या कहा?

जेफरीज ने दी खरीद की रेटिंग

हीरो मोटोकॉर्प शेयर पर ब्रोकरेज जेफरीज ने खरीदारी की रेटिंग जारी करते हुए 5650 रुपए का टारगेट प्राइस निर्धारित किया. ब्रोकरेज ने आगे कहा कंपनी के लिए मार्च क्वार्टर अच्छा साबित हुआ है. मार्च क्वार्टर दौरान कंपनी के लिए ebitda/व्हीकल ऑल टाइम हाई पर था. ब्रोकरेज ने फाइनेंशियल ईयर 2024–26 के लिए 17% EPS CAGR का पूर्वानुमान जताया है.

बैंक ऑफ़ अमेरिका ने भी दिया buy रेटिंग

बैंक ऑफ़ अमेरिका ने हीरो मोटोकॉर्प शेयर पर खरीदारी की रेटिंग देते हुए 5400 रुपए का टारगेट प्राइस निर्धारित किया है. बैंक ऑफ़ अमेरिका आगे कहता है कि उनके अनुमान के मुताबिक कंपनी का मार्च क्वार्टर रिजल्ट रहा है. फाइनेंशियल ईयर 2025 हीरो मोटोकॉर्प 2.0 रणनीति के लिए अहम है. नई लॉन्च की तैयारी है. कंपनी के पाइप लाइन में और इलेक्ट्रिक व्हीकल शामिल है.

मोतीलाल ओसवाल ने दी buy की रेटिंग

मोतीलाल ओसवाल ने हीरो मोटोकॉर्प स्टॉक पर खरीदारी की रेटिंग देते हुए 5320 का टारगेट प्राइस निर्धारित किया है ब्रोकरेज उम्मीद कर रहा है कि हीरो मोटोकॉर्प फाइनेंशियल ईयर 2024–26 में करीब 9% से अधिक का वॉल्यूम सीएजीआर जनरेट कर सकता है. जिसमें कंपनी के नए 125 सीसी के बाइक लॉन्च, स्कूटर और प्रीमियम सेगमेंट अहम भूमिका निभा सकते हैं कंपनी के लिए धीरे-धीरे बढ़ रही ग्रामीण इलाकों की रिकवरी भी फायदेमंद साबित हो सकती है.

जेएम फाइनेंशियल ने दिया खरीदारी की रेटिंग

जेएम फाइनेंशियल ब्रोकरेज ने हीरो मोटोकॉर्प स्टॉक पर 5400 रुपए का टारगेट प्राइस देते हुए खरीदारी का रेटिंग जारी रखा है. जेएम फाइनेंशियल के अनुमान के मुताबिक ही ebitda मार्जिन रहा है. जिसमें कमोडिटी कॉस्ट की नरमी की अहम भूमिका थी. ब्रोकरेज अनुमान जता रहा है कि ऑपरेटिंग लेवरेज के पॉजिटिव होने और कॉस्ट कंट्रोल के लिए उठाए जा रहे कदम कंपनी के मार्जिन को सपोर्ट करते हुए दिखाई देंगे.

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने दी सेल की रेटिंग

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने हीरो मोटोकॉर्प स्टॉक पर सेल करने की रेटिंग के साथ 3950 रुपए का टारगेट प्राइस निर्धारित किया है. ब्रोकरेज कोटक के अनुमान से करीब तीन फ़ीसदी कम हीरो मोटोकॉर्प ने ebitda रिपोर्ट किया है.

(ये एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज के निजी सुझाव/ विचार हैं. ये इकोनॉमिक टाइम्स के विचारों को नहीं दर्शाते हैं. किसी भी फंड/ शेयर में निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की राय जरूर लें.)

2024-05-09T07:23:55Z dg43tfdfdgfd