HONOR CHOICE WATCH REVIEW: शानदार डिजाइन वाली बजट SMARTWATCH, जानिए हर एक बात

Honor Choice Watch Review: Honor कंपनी 2023 में HTech ब्रांड नाम से भारत में वापस आई थी. इस साल कंपनी ने अपना दूसरा स्मार्टफोन Honor X9b 5G लॉन्च किया और साथ ही साथ इसने अपनी पहली स्मार्टवॉच Honor Choice Watch भी लॉन्च की. ये स्मार्टवॉच 6,499 रुपये में लॉन्च हुई थी. इसमें AMOLED डिस्प्ले है, ये एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलती है और इसमें वो सारे फीचर्स हैं जो आमतौर पर मिड-रेंज स्मार्टवॉच में मिलते हैं. मैंने Honor Choice Watch को कुछ दिनों तक यूज किया. आइए जानते हैं वॉच में क्या खास है....

Honor Choice Watch Review: कैसा है डिजाइन?

डिज़ाइन की बात करें तो Honor ने इस स्मार्टवॉच को काफी स्टाइलिश बनाया है. Honor Choice का डिजाइन पतला और मेटल जैसा टेक्सचर्ड वाला है, जो इसे देखने में काफी प्रीमियम बनाता है. साथ ही इसमें एक खूबसूरत स्टेनलेस-स्टील का क्राउन भी है. ये स्मार्टवॉच वजन में काफी हल्की है, लगभग 45 ग्राम. हालांकि इसका सिलिकॉन का स्ट्रैप नरम है, लेकिन मुझे लगता है कि Honor और बेहतर स्ट्रैप दे सकता था. अच्छी बात ये है कि आप चाहें तो इस वॉच का स्ट्रैप बदल भी सकते हैं और अपने हिसाब से इसे स्टाइलिश बना सकते हैं. यह रेक्टेंगुलर वॉच है और इसके बायें तरफ स्पीकर लगे हुए हैं. ये पानी के लिए भी काफी हद तक टिकाऊ है, इसे 5ATM की रेटिंग मिली है. इसका मतलब है कि आप इसे स्विमिंग या सर्फिंग जैसी पानी वाली एक्टिविटीज में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Honor Choice Watch Review: कैसा है डिस्प्ले?

Honor Choice Watch में 1.95 इंच की AMOLED डिस्प्ले है और ये एक बार में स्क्रीन को 60 बार रिफ्रेश करती है. आप एक फीचर से दूसरे फीचर पर स्विच कर सकते हैं या नोटिफिकेशन आसानी से देख सकते हैं. इसकी स्क्रीन की ब्राइटनेस 550nits तक है, यानी आप इसे धूप में भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. इस वॉच में कई अच्छे वॉच फेस मिलते हैं. साथ ही ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का फीचर भी काफी साफ-सुथरा है. 

Honor Choice Watch Review: कैसे हैं फीचर्स

Honor Choice Watch चलाने में काफी आसान है. इसमें कई वॉच फेस पहले से ही आते हैं और अगर आप और चाहते हैं तो उन्हें कंपनी के ऐप की मदद से क्लाउड पर मौजूद वॉच फेस मार्केट से डाउनलोड कर सकते हैं. इस वॉच में एक SOS फीचर भी है जो काफी काम का है. आप साइड में लगे बटन को तीन बार दबाकर इमरजेंसी नंबर पर कॉल कर सकते हैं.

इस स्मार्टवॉच में लोकेशन ट्रैक करने के लिए इन-बिल्ट GPS सिस्टम है जो आपके फोन के GPS पर निर्भर नहीं करता. इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग की सुविधा भी है और साउंड की क्वालिटी ठीक-ठाक है. नई Bluetooth 5.3 टेक्नोलॉजी की वजह से कनेक्शन भी अच्छा रहता है. ये वॉच आपके दिल की धड़कन, ऑक्सीजन लेवल और स्ट्रेस लेवल को दिनभर मापती रहती है. पानी पीने और ज्यादा देर बैठे रहने की याद दिलाना जैसी कुछ अच्छी सुविधाएं भी हैं. इन सभी चीजों को आसानी से ट्रैक करने के लिए आप इस वॉच को Honor Health ऐप से कनेक्ट कर सकते हैं.

Honor Choice Watch Review: कैसी है बैटरी?

इस Honor Choice Watch में 300mAh की बैटरी है. कंपनी का दावा है कि ये 12 दिन तक चलती है, लेकिन मैंने इसे हमेशा स्क्रीन ऑन रखकर और सभी नोटिफिकेशन चालू रखकर इस्तेमाल किया और मुझे करीब 7 दिन की बैटरी लाइफ मिली, जो कि अच्छी है.

Honor Choice Watch Review: खरीदें या नहीं?

Honor Choice Watch में अच्छा डिस्प्ले, स्टाइलिश डिजाइन, सटीक सेंसर रीडिंग और अच्छी ब्लूटूथ कॉलिंग मिलती है. लेकिन, मेरी राय में अगर इसकी कीमत थोड़ी कम होती तो भारत के स्मार्टवॉच मार्केट में Honor की पोजीशन और मजबूत होती. फिर भी, शानदार बैटरी लाइफ और सटीक रीडिंग इस वॉच को लेने का एक अच्छा कारण हैं. खासकर उन लोगों के लिए जो Honor का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं, उनके लिए ये वॉच जरूर खरीदने लायक है.

2024-05-08T10:35:31Z dg43tfdfdgfd