HPSC PGT RESULT 2024: एचपीएससी पीजीटी भर्ती के विषय ज्ञान परीक्षण का परिणाम घोषित, ऐसे डाउनलोड करें पीडीएफ

HPSC PGT Result 2024: हरियाणा लोक सेवा आयोग ने पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षक भर्ती की विषय ज्ञान परीक्षा का परिणाम (Subject Knowledge Test Result 2024) घोषित कर दिया है। जो भी उम्मीदवार उक्त परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in. पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं और जांच कर सकते हैं कि आपका रोल नंबर परिणाम लिस्ट में है या नहीं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, शेष हरियाणा कैडर के लिए ललित कला विषय में पीजीटी के 12 पदों और मेवात कैडर के लिए ललित कला विषय में पीजीटी के 4 पदों, शेष हरियाणा कैडर के लिए संगीत विषय में पीजीटी के 87 पदों और माध्यमिक शिक्षा विभाग में मेवात कैडर के लिए संगीत विषय में पीजीटी के 4 पदों के लिए विषय ज्ञान परीक्षा 12 सितंबर, 2024 को आयोजित की गई थी।

योग्य घोषित किए गए अभ्यर्थियों को अन्य सभी पात्रता शर्तों को पूरा करने के अधीन साक्षात्कार या वाइवा-वोक राउंड के लिए उपस्थित होना होगा।

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, "जहां किसी भी आरक्षित श्रेणी के लिए कोई पद उपलब्ध नहीं है, उस विशेष श्रेणी में आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के रूप में माना जाता है, जो सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार के लिए सभी पात्रता शर्तों (शुल्क को छोड़कर) की पूर्ति के अधीन है। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

HPSC PGT Result 2024: ऐसे चेक करें रिजल्ट

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी नीचे दिए गए चरणों का पालन करके परिणाम देख सकते हैं।
  • एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in. पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध विषय ज्ञान परीक्षण लिंक के लिए एचपीएससी पीजीटी परिणाम 2024 पर क्लिक करें।
  • एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी।
  • अभ्यर्थी रोल नंबर एवं अन्य विवरण देख सकते हैं।
  • पृष्ठ को डाउनलोड करें और आगे उपयोग के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

2024-09-18T14:30:40Z dg43tfdfdgfd