ICICI BANK Q4 RESULT PREVIEW: 18% प्रॉफिट बढ़ने की संभावना, NII बढ़ोतरी 4-8%

प्रायवेट सेक्टर की दूसरी सबसे बड़ी बैंक आईसीआईसीआई बैंक को मार्च 2024 को समाप्त तिमाही में नेट प्रॉफिट में उच्च दोहरे अंक की वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद है.

बैंक 27 शनिवार शाम को अपनी तिमाही आय घोषित करेगा. चार ब्रोकरेज फर्मों के औसत अनुमान के अनुसार, मार्च तिमाही के लिए शुद्ध लाभ साल-दर-साल (YoY) 18% तक बढ़ रहा है. इस बीच टॉपलाइन, यानी शुद्ध ब्याज आय वृद्धि, बॉटमलाइन से पीछे रहने की संभावना है.

अलग अलग ब्रोकरेज के चार अलग-अलग अनुमानों के अनुसार अर्जित ब्याज और खर्च किए गए ब्याज के बीच का अंतर एनआईआई, 4-8% के बीच कहीं भी बढ़ने की संभावना है.

इनकम कार्ड में निवेशकों के लिए प्रमुख निगरानी योग्य चीज़ों में एनआईएम आउटलुक, अनसिक्योर्ड में बढ़ोतरी पर कॉमेंट्री शामिल हैं.

पिछली तीसरी तिमाही में ऋणदाता ने अपने PAT में सालाना 24% की वृद्धि के साथ 10,272 करोड़ रुपये की सूचना दी, जबकि NII सालाना 13% बढ़कर 18,678 करोड़ रुपये हो गया.

विश्लेषकों को आईसीआईसीआई बैंक की चौथी तिमाही से क्या उम्मीदें हैं:

मोतीलाल ओसवाल

खुदरा और एसएमई सेक्टर की अगुवाई में ऋण वृद्धि हेल्दी रहने की उम्मीद है. क्रेडिट लागत मध्यम होने की उम्मीद करें. कम्फर्ट बढ़ाने के लिए पर्याप्त आकस्मिक बफ़र्स. क्रेडिट लागत में सुधार में सहायता के लिए एआईएफ प्रावधानों में संभावित उलटफेर मार्जिन निगरानी योग्य होंगे.

नुवामा

हमें उम्मीद है कि एनआईआई तिमाही-दर-तिमाही 4% की ऋण बढ़ोतरी के साथ तिमाही-दर-तिमाही 2% बढ़ेगी. हमें उम्मीद है कि एनआईएम में तिमाही-दर-तिमाही 7 बीपीएस की गिरावट आएगी.

एक्सिस सिक्योरिटीज

खुदरा और एसएमई सेगमेंट के नेतृत्व में अग्रिम वृद्धि सालाना आधार पर 17% रहने की उम्मीद है. जमा वृद्धि में क्रमिक रूप से सुधार होने की उम्मीद है. मार्जिन की मात्रा तिमाही-दर-तिमाही कम होने की संभावना है. पीपीओपी बढ़ोतरी का समर्थन करने के लिए फीस इनकम और काफी हद तक स्थिर लागत अनुपात क्रेडिट लागत को तिमाही-दर-तिमाही कम रखने के लिए एआईएफ-संबंधित प्रावधानों से एसेट क्लास पर कोई चुनौती नहीं.

एलारा कैपिटल

हम एक और मजबूत तिमाही की उम्मीद करते हैं, जिसमें अधिकांश प्रमुख ऑपरेटिंग वेरिएबल्स में पॉज़िटिव रुझान होगा. हम कम ऋण वृद्धि लेकिन बेहतर एनआईएम देखते हैं, जो बेहतर एनआईआई का समर्थन करेगा. हम कोर पीपीओपी ट्रैक्शन (संभवतः एकल अंकों में) की निगरानी करेंगे.

2024-04-27T02:33:43Z dg43tfdfdgfd