ICICI SECURITIES DELISTING PROPOSAL: ICICI बैंक के साथ विलय को शेयरधारकों ने दी मंजूरी, 4 फीसदी फिसले शेयर

ICICI Securities Share Price: खुदरा निवेशकों के विरोध के बावजूद, संस्थागत शेयरधारकों ने आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज को डीलिस्ट करने और इसे अपनी मूल कंपनी के साथ विलय करने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी। इसमें 83.8 प्रतिशत पब्लिक संस्थागत शेयरधारकों ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, जबकि 67.8 प्रतिशत गैर-संस्थागत यानी रिटेल इन्वेस्टर्स ने प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया।

यह भी पढ़ें: गुड फ्राइडे को सरकारी बैंक बंद है या नहीं?, यहाँ देखें डिटेल्स

बड़े संस्थागत निवेशकों के पास आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसके चलते वे प्रस्ताव को अपने हिसाब से आगे बढ़ाने में सक्षम थे। कंपनी में विदेशी और घरेलू संस्थागत निवेशकों की कुल हिस्सेदारी 16.68 फीसदी है। दूसरी ओर, स्टॉक एक्सचेंज पर शेयरहोल्डिंग डेटा के अनुसार, गैर-संस्थागत शेयरधारकों के पास 31 दिसंबर, 2023 तक केवल 8.55 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

Related News |

HPCL Share Target: 32% रिटर्न दे सकता है हिंदुस्तान पेट्रोलियम का शेयर, ब्रोकरेज फर्म ने दी खरीदारी की सलाह

Reliance Power Share Price: रिलायंस पावर के शेयरों में लगा अपर सर्किट, आठ दिनों में 35% बढ़ा

ICICI Securities Share Price: 4 फीसदी की गिरावट

कंपनी की डिलिस्टिंग की घोषणा के बाद गुरुवार, 28 मार्च को सुबह के कारोबार में आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के शेयर की कीमत में 4 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का शेयर 741.10 के पिछले बंद स्तर के मुकाबले ₹720.80 पर खुला और जल्द ही लगभग 4.2 प्रतिशत गिरकर ₹710 के स्तर पर आ गया। हालाँकि, बाद में स्टॉक ने नुकसान को कम किया और दोपहर 12:30 बजे के आसपास, यह बीएसई पर 3.53% प्रतिशत की गिरावट के साथ 715.55 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की डीलिस्टिंग का समर्थन

Related News |

ICICI Bank Share Price Target 2024: तिमाही रिजल्ट और डिविडेंड की वजह से फोकस में शेयर, जानें खरीदें बेचें या करें होल्ड

इससे पहले प्रॉक्सी सलाहकार फर्म इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर एडवाइजरी सर्विसेज (IIAS) और ISS ने आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की डीलिस्टिंग का समर्थन किया था और कंपनी के शेयरधारकों को डीलिस्टिंग के पक्ष में वोट करने की सलाह दी थी। दो अन्य प्रॉक्सी सलाहकार फर्मों, स्टेकहोल्डर एम्पावरमेंट सर्विसेज (SES) और इनगवर्न रिसर्च सर्विसेज ने भी संस्थागत निवेशकों को आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की डीलिस्टिंग का समर्थन करने की सिफारिश की थी।

डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

2024-03-28T07:44:13Z dg43tfdfdgfd