IIT JODHPUR RECRUITMENT 2024: आईआईटी जोधपुर में नॉन-टीचिंग पदों पर हो रही भर्ती, 7 मई तक कर सकते हैं आवेदन

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश में लगे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जोधपुर (IIT Jodhpur) में नॉन टीचिंग के अंतर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 मई 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं उनके लिए यह अंतिम मौका है।

अभ्यर्थी आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से आईआईटी जोधपुर की ऑफिशियल वेबसाइट www.iitj.ac.in पर जाकर भर सकते हैं। आवेदन के बाद हार्डकॉपी भेजने की आवश्यकता नहीं है।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अगले पेज पर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। अब आपको जिस पोस्ट के लिए आवेदन करना है वो सिलेक्ट करके फॉर्म के लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई डिटेल भरें। आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद एप्लीकेशन फीस जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

IIT Jodhpur Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 102 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से टेक्निकल पोस्ट के लिए 74 पद, जूनियर असिस्टेंट के लिए 20 पद, डिप्टी रजिस्ट्रार के लिए 1 पद, उप रजिस्ट्रार (लेखापरीक्षा एवं लेखा) के लिए 1 पद, हिंदी ऑफिसर के लिए 1 पद, असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के लिए 2 पद, सुपरिटेंडेंट के लिए 3 पद, प्रबंधक (सुविधाएं) के लिए के लिए 1 पद, जूनियर सुपरिटेंडेंट के लिए 7 पद और सीनियर असिस्टेंट के लिए 2 पद आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- Indian Navy Agniveer Recruitment 2024: इंडियन नेवी एसएसआर-एमआर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन इस डेट से

2024-05-05T11:23:33Z dg43tfdfdgfd