INDEGENE IPO: दूसरे दिन इन्वेस्टरों का मिला ज्यादा अच्छा रिस्पांस, सब्सक्रिप्शन स्टेटस और GMP चेक करें

इंडीजीन आईपीओ (Indegene IPO) को पहले दिन की तुलना में इन्वेस्टरों की ओर से दूसरे दिन बेहतर रिस्पांस मिला है. दूसरे दिन इस बुक बिल्ट इश्यू को अब तक लगभग 7.5 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका है. रिटेल कैटेगरी में इसे 3.9 गुना, एनआईआई कैटेगरी में 18.4 गुना और क्यूआईबी कैटेगरी में 5.4 गुना यह इश्यू अब तक बुक हुआ है.

इस इश्यू को पहले दिन 1.7 गुना बुक किया गया था. कैटेगरी के अनुसार देखा जाए तो पहले दिन रिटेल कैटेगरी में 1.56 गुना, एनआईआई कैटेगरी में 4.25 गुना और क्यूआईबी कैटेगरी में 0.05 गुना सब्सक्राइब किया गया था.

आईपीओ 6 मई को खुला था और 8 मई को बंद होगा. फाइनल अलॉटमेंट 9 मई को संभावित है. कंपनी के शेयर 13 मई बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हो सकते हैं. कंपनी का लक्ष्य आईपीओ के माध्यम से लगभग 1841.76 करोड़ रुपये जुटाना है.

Indegene ने 430-452 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है और इन्वेस्टर 1 लॉट में 33 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. रिटेल इन्वेस्टर के लिए न्यूनतम निवेश राशि 14,916 रुपये होगी.

Indegene ने आईपीओ के लिए रिटेल इन्वेस्टरों के लिए ऑफर का 35 प्रतिशत, क्यूआईबी के लिए 50 प्रतिशत और एनआईआई के लिए 15 प्रतिशत तय किया है.

बाजार विश्लेषकों के मुताबिक अनलिस्टेड मार्केट में कंपनी की मौजूदा जीएमपी 240 रुपये है.

नए इश्यू के माध्यम से जुटाए गए धन का उपयोग ऋण का भुगतान करने, पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं को निधि देने, अपने पिछले अधिग्रहणों में से एक के लिए स्थगित विचार का भुगतान करने, इनऑर्गेनिक ग्रोथ और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा.

Indegene लिमिटेड की स्थापना 1998 में हुई थी. यह लाइफ साइंस इंडस्ट्री के लिए सर्विस प्रदान करती है. वे ड्रग डेवलपमेंट, क्लिनिकल ट्रायल्स, रेगुलेटरी सबमिशन्स, फार्माकोविजिलेंस, शिकायत प्रबंधन और सेल्स/मार्केटिंग सहायता में सहायता करते हैं.

Indegene ने दिसंबर 2023 को समाप्त अवधि के लिए 241.90 करोड़ रुपये का प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स और 1969.75 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया.

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड (Kotak Mahindra Capital Company Limited), सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Citigroup Global Markets India Private Limited), जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (JP Morgan India Private Limited) और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइज़री एंड सिक्योरिटीज़ (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड (Nomura Financial Advisory And Securities (India) Pvt Ltd) बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Link Intime India Private Ltd) इश्यू का रजिस्ट्रार है.

2024-05-07T13:58:30Z dg43tfdfdgfd