INDORE MUNICIPAL CORPORATION FRAUD: आरोपित एक्जीक्यूटिव इंजीनियर अभय राठौर पर 25 हजार का इनाम

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। ड्रेनेज घोटाले के आरोपित इंदौर नगर निगम के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर अभय राठौर शासकीय फाइलों में चालाकी से फर्जीवाड़ा करता था। स्वीकृत ठेकों की राशि में हेराफेरी कर लाखों की राशि को करोड़ों कर चेक भी बनवा लेता था। पुलिस ने 35 से ज्यादा फाइलों में हाथ की सफाई पकड़ी है। उधर, पुलिस आयुक्त राकेश गुप्ता ने फरार आरोपित राठौर पर बुधवार को इनाम राशि बढ़ाकर 25 हजार कर दी।

जब्त फाइलों की जांच में हेराफेरी मिली

डीसीपी जोन-3 पंकज पांडे के मुताबिक, नगर निगम से जब्त फाइलों की जांच में हेराफेरी पकड़ में आई है। आरोपित राजकुमार सालवी (बर्खास्त लिपिक) ने पूछताछ में बताया कि अभय राठौर (फरार ईई) ऐसी फाइलें ढूंढता था जिनमें कार्य स्वीकृत हो चुके थे। उनके वर्क आर्डर बदल देता था।

राशि के अंकों में हेराफेरी कर करोड़ों रुपये किए

वह राशि के अंकों में हेराफेरी कर करोड़ों रुपये कर लेता था। सालवी आडिट शाखा के कर्मचारी मुरलीधरन करता की सहयता से फर्जी फाइलें आडिट शाखा में जमा करवा देता था। उधर पुलिस ने राठौर की तलाश तेज कर दी है। पुलिस ने आरोपित के पोस्टर छपवाकर कालोनी, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों पर चस्पा करने की तैयारी की है।

विवेचना, विश्लेषण और छापे मारने के लिए अलग-अलग टीम

टीआइ विजयसिंह सिसोदिया के मुताबिक, घोटाले से संबंधित चार एफआइआर दर्ज हो चुकी है। जांच के लिए हीरानगर, ग्वालटोली, बाणगंगा, एमजी रोड़ और पुलिस लाइन के पुलिसकर्मियों की टीम गठित की गई है।

एक टीम विवेचना संबंधित कार्य करती है। दूसरी टीम बैंक खाते और डेटा विश्लेषण संबंधित कार्य में जुटी है। छापामार कार्रवाई और पूछताछ के लिए पृथक से दल बनाए गए हैं। पुलिस ने राठौर की संपत्ति की जानकारी निकाली तो गुलाब बाग कालोनी, पवनपुरी और वार्ड-32 में घर मिले।

2024-05-09T03:19:57Z dg43tfdfdgfd