INDORE NEWS: आइआइएम इंदौर का दीक्षा समारोह 31 मार्च को, 802 विद्यार्थी को मिलेगी डिग्री

Indore News: नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। भारतीय प्रबंधन संस्थान (आइआइएम) इंदौर में 31 मार्च को 25वां वार्षिक दीक्षा समारोह आयोजित किया जाएगा। इस बार 802 प्रतिभागियों को डिग्री प्रदान की जाएगी। इसमें 521 पुरुष और 281 महिला मैनेजर्स शामिल हैं। दीक्षा समारोह में मार्गन स्टेनली प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रिधम देसाई अपना दीक्षा भाषण देंगे।

आइआइएम इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय ने कहा कि यह आयोजन विशेष है क्योंकि यह न केवल स्नातकों के लिए वर्षों की कड़ी मेहनत के निर्णायक का प्रतीक है, बल्कि उनके लिए एक नई यात्रा की शुरुआत भी है। प्रतिभागियों को अपनी डिग्री प्राप्त करते और उज्ज्वल भविष्य की ओर आगे बढ़ते हुए देखना खुशी की बात है। मैं सभी स्नातक प्रतिभागियों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मुझे विश्वास है कि वे अपने जीवन में और भी कई उपलब्धियां हासिल करते रहेंगे।

मारीशस का बैंड देगा प्रस्तुति

दीक्षा समारोह का शुभारंभ आइआइएम इंदौर के बोर्ड आफ गवर्नर्स के अध्यक्ष एमएम मुरुगप्पन करेंगे। साथ ही निदेशक प्रो. राय भी भाषण देंगे। मुख्य दीक्षा समारोह से पहले 30 मार्च को पूर्व दीक्षा समारोह आयोजित किया जाएगा। इस दौरान उद्योग प्रायोजित छात्रवृत्ति और एनबीएफए पुरस्कारों की घोषणा की जाएगी। इस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा, जिसमें मारीशस का बैंड पत्याटन मनमोहक संगीत का प्रदर्शन करेंगे।

इन कोर्स के छात्रों को मिलेगी उपाधि

इस बार आइआइएम इंदौर सात प्रमुख कोर्स के छात्रों को उपाधि प्रदान करेगा। इसमें पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (पीजीपी), पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट (पीजीपीएचआरएम), फाइव ईयर इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आइपीएम), कार्यकारी प्रबंधन में स्नातकोत्तर कार्यक्रम (ईपीजीपी), पेशेवर अधिकारियों के लिए प्रबंधन में स्नातकोत्तर कार्यक्रम (पीजीपीएमएक्स), प्रबंधन में डाक्टोरल कार्यक्रम (एफपीएम) और प्रबंधन में कार्यकारी डाक्टोरल कार्यक्रम (ईएफपीएम) कोर्स के 802 प्रतिभागी शामिल होंगे।

बेहतर पैकेज प्राप्त करने वाले कई विद्यार्थी होंगे शामिल

आइआइएम इंदौर के छात्रों ने हाल ही में प्लेसमेंट रिकार्ड में अच्छा प्रदर्शन किया था। 2022-2024 बैच के फाइनल प्लेसमेंट में 100 प्रतिशत प्लेसमेंट हुआ था। इसमें दो वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) और पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आइपीएम) के 594 विद्यार्थियों को नौकरी आफर हुई थी। इसमें अधिकतर छात्रों को 25.68 लाख रुपये का वार्षिक पैकेज आफर हुआ था। वहीं एक करोड़ रुपये का सर्वाधिक वार्षिक पैकेज आफर हुआ था।

इन कोर्सेस के इतने छात्र-छात्राओं को मिलेगी डिग्री

कोर्सछात्रछात्रा
पीजीपी351170
पीजीपीएचआरएम0138
आइपीएम6532
ईपीजीपी3207
पीजीपीएमएक्स3710
डीपीएम0711
ईडीपीएम0801
आइपीएम-बीए2012

2024-03-28T12:49:23Z dg43tfdfdgfd