IPHONE यूजर्स के लिए WHATSAPP का नया अपडेट, जानें इसमें क्या-क्या है खास

WhatsApp New Update: व्हाट्सऐप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. लोगों के बीच यह प्लेटफॉर्म काफी पॉपुलर है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए अपडेट लाती रहती है जो उनके काफी काम आते हैं. अब व्हाट्सएप ने अपने iPhone यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है. इस अपडेट में कई नए फीचर्स शामिल हैं, जिनमें से कुछ बेहद खास हैं. आइए आपको इन फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

व्हाट्सऐप के नए फीचर्स 

मेटा ने अपने आईफोन यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप का नया अपडेट रोल आउट किया है. व्हाट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन (24.9.74) आईफोन यूजर्स को वीडियो कॉलिंग के दौरान स्क्रीन शेयर करने की सुविधा देता है. इसकी मदद से यूजर्स वीडियो कॉल पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ स्क्रीन शेयर कर सकते हैं. साथ ही आईफोन यूजर्स को वीडियो कॉल पर ऑडियो शेयर करने की सुविधा मिलेगी. यूजर्स सिर्फ स्क्रीन ही नहीं बल्कि वीडियो कॉल के दौरान ऑडियो भी शेयर कर सकते हैं. यह फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर मिल रहा था. अब आईओएस यूजर्स भी इसका लाभ उठा पाएंगे. इस अपडेट के आने से पहले जब यूजर्स वीडियो कॉल पर स्क्रीन पर शेयर करते थे तो उन्हें ऑडियो को सुनने में परेशानी होती थी. इस नए अपडेट में इसके ठीक कर दिया गया है. 

नया कलर थीम 

इस लेटेस्ट अपडेट के साथ व्हाट्सऐप का नया कलर थीम भी पेश किया गया है. व्हाट्सएप का रंग अब सिर्फ डार्क मोड में ही नहीं बल्कि लाइट मोड में भी हरा हो गया है. साथ ही नोटिफिकेशन आइकॉन भी हरे रंग के हो गए हैं. आपको बता दें कि ये फीचर्स अभी सभी यूजर्स को नहीं मिले हैं, लेकिन जल्द ही सभी के फोन पर आ जाएंगे. 

इसके अलावा व्हाट्सएप ने हाल ही में कई और नए फीचर्स भी पेश किए हैं, जैसे कि फोटो बनाने वाली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और चैटबॉट्स. गौरतलब है कि फिलहाल ये फीचर्स सिर्फ कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध हैं. इसके साथ ही व्हाट्सऐप ने कम्यूनिटी यूजर्स के लिए भी नए फीचर्स पेश किए हैं. कम्युनिटी बनाने वाले यूजर्स अब ग्रुप में इवेंट या पार्टी के लिए इनवाइट भेज सकते हैं और जवाब भी जान कर सकते हैं. ये फीचर अभी बीटा वर्जन में है. अभी व्हाट्सएप का इंटरफेस हर फोन में अलग-अलग दिखता है. मगर कंपनी धीरे-धीरे सभी जगह एक जैसा इंटरफेस लाने की कोशिश कर रही है.

2024-05-08T11:35:32Z dg43tfdfdgfd