JAIPUR NEWS: भगवान परशुराम के जन्मोत्सव को लेकर तैयारी जारी,यज्ञ,हवन,पंचामृत सहित हुए ये कार्यक्रम..

Jaipur News: जयपुर के विद्याधर नगर के भगवान परशुराम सर्किल पर सुबह विशाल प्रतिमा का पंचामृत अभिषेक किया गया.ब्राह्मण समाज के गणमान्य लोगों ने पूजा अर्चना कर भगवान परशुराम के जन्मोत्सव के लिए विधिवत निमंत्रित किया. इस मौके पर सर्किल परशुराम के जयकारों से गुंजायमान हो उठा. उपस्थित लोगों ने कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन भी किया.

 विशेष आहुतियां अर्पित करवाई

इससे पूर्व रामेश्वर धाम मुरलीपुरा के गौड़ विप्र समाज भवन में श्री परशुराम गायत्री महायज्ञ किया गया.व्यासपीठ से मनु महाराज और उमाशंकर ने भगवान परशुराम का भावभरा आह्वान करा कर पूजन करवाया. गायत्री एवं महामृत्युंजय मंत्र के साथ आहुतियां अर्पित करने के बाद मंत्रोच्चार के साथ विशेष आहुतियां अर्पित करवाई.

 ब्राह्मण समाज की बैठक हुई

हवन के बाद सभी को परिंडे वितरित किए गए. इधर रविवार शाम को मुरलीपुरा के गौड़ विप्र समाज भवन में ब्राह्मण समाज की बैठक हुई. इसमें शोभायात्रा और महाआरती की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया. विद्याधर नगर के परशुराम सर्किल से शाम 6 बजे सैंकड़ों दीपों से महाआरती के साथ निकाले जाने वाली भगवान परशुराम की भव्य शोभायात्रा में झांकी,हाथी,ऊंट,घोड़े,बैंड का लवाजमा रहेगा.

 वेश भूषा में मंगल गीत गाती हुईं चलेंगी

ब्राह्मण समाज के युवा वाहन रैली के रूप में साथ चलेंगे. वहीं, मातृ शक्ति एक ही वेश भूषा में मंगल गीत गाती हुईं चलेंगी.अल्का सिनेमा,रोड नंबर दो, लाल डिब्बा चौराहा,मुरलीपुरा सर्किल ,केडिया पैलेस चौराहा होते हुए गौड विप्र समाज भवन में पहुंचेगी. जगह-जगह शोभायात्रा का पुष्प वर्षा और आरती उतार कर स्वागत किया जाएगा.रंगीन आतिशबाजी आकर्षण का केंद्र रहेगी. गौड़ विप्र समाज भवन में सैंकड़ों दीपकों से भगवान परशुराम जी की आरती उतारी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Phalodi Satta Bazar : फलोदी सट्टा बाजार भी नहीं लगा पा रहा अनुमान, राजस्थान की इस सीट पर किसकी होगी जीत?

 

2024-05-06T05:37:17Z dg43tfdfdgfd