JANJGIR-CHAMPA NEWS : दिनदहाड़े ग्रामीण के घर चार नकाब पोशों ने बोला धावा

नईदुनिया न्यूज , जांजगीर-चांपा : दिनदहाड़े चार नकाब पोश युवक दो बाइक में सवार होकर तनौद पहुंचे और एक ग्रामीण के घर घुस गए। चाकू दिखाकर ग्रामीण को धमकाते हुए आलमारी की चाबी मांगने लगे। इतने में कमरे में सो रही उसकी पत्नी बाहर आकर देखी तो उसने पड़ोसियों को मदद के लिए आवाज लगाई। जिसके बाद चारों युवक वारदात को अंजाम दिए बिना बैरंग लौट गए। सूचना पर शिवरीनारायण पुलिस मौके पर पहुंची और पतासाजी में जुट गई।जिले में अपराध का ग्राफ बढ़ते ही जा रहा है। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वे दिनदहाड़े भी वारदात को अंजाम देने लगे हैं। गुरूवार की दोपहर ग्राम तनौद के हटवारापारा, वार्ड नं. 9 निवासी किराना व्यवसायी शिव प्रसाद साहू (34) पिता स्व. कुंजराम साहू खाना खाने के बाद घर के हाल में लेटा था। उसकी पत्नी हेमलता साहू दो वर्ष की बच्ची के साथ घर के अंदर कमरे में सो रही थी।

इसी दौरान दोपहर दो बजे के करीब दो बाइक में सवार होकर चार नकाब पोश युवक पहुंचे और घर के अंदर घुस गए। घर के अंदर घुसने के बाद दरवाजा को बंद कर दिया फिर दो युवक धारदार चाकू निकाले और एक युवक ने उसके गले में चाकू अड़ा दिया। तीन युवक उसके हाथ पैर मुंह व गला कोपकड़ कर चुपचाप बैठे रहने को बोले। जब उसने चिल्लाने का प्रयास किया तो जान सहित मार देने की धमकी देने लगे, इससे वह डर गया । मगर अपने पति के चिल्लाने की आवाज सुनकर उसकी पत्नी हेमलता साहू कमरे से बाहर आई और चारों युवकों को देखकर जोर से चिल्लाने लगी। उसने अपने साहस का परिचय देते हुए दरवाजा खोलने का प्रयास करने लगी तो दो युवकों ने उसके साथ भी झूमा झटकी की फिर वह दरवाजा खोलने में सफल हो गई।

झूमा झटकी में आई चोट

युवकोंसे बचाव के लिए किए गए झूमा झटकी के दौरान शिव कुमार साहू के दाहिने हाथ के अंगूठे में एवं गाल में चोट आई है। मदद के लिए जब दोनों पति - पत्नी चिल्लाए तो घर के सामने खेल रहे तीन चार युवक आए। तब चारों युवक शिव कुमार के घर से निकलकर भागने लगे। इस दौरान उन्होंने बाइक में बैठे एक युवक को पकड़ने का प्रयास किया मगर असफल हो गए। चारो युवक बाइक में बैठकर फरार हो गए।

बैग, रस्सी और चाकू छोड़कर भागे

दोनों पति - पत्नी जब जोर -जोर से पड़ोसियों को मदद के लिए आवाज लगाए तो वे भाग गए। भागने के चक्कर में उनका काला रंग का बैग, दो चाकू, रस्सी, टोपी, गलब्स उसके घर में छूट गया। शिव कुमार साहू की रिपोर्ट पर पुलिस ने भादवि की धारा 399, 397 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में जुट गई है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

ग्रामीण के घर के आसपास गांव में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। सीसीटीवी में चार युवकों में से दो युवक हेलमेट पहने हुए और दो युवक चेहरे पर स्कार्फ बांधे हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस चारों युवक जिस रास्ते से आए थे और जिस रास्ते से फरार हुए उन सभी स्थानों में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।

छत्तीसगढ़ी में बात कर रहे थे चारों युवक

पीड़ित शिव कुमार साहू ने बताया कि चारो युवक आपस में छत्तीसगढ़ी में बात कर रहे थे। जब वह विरोध करने लगा तो एक युवक ने छत्तीसगढ़ी में कहा कि इसके हाथ पैर और मुंह को बांध दो। तब दूसरे युवक ने बैग से रस्सी निकाली और दो युवक उसको पकड़े हुए थे।

भगवान से बचाने की प्रार्थना

पीड़ित शिव कुमार साहू ने बताया कि विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए जब एक युवक ने उसके गले में चाकू अड़ा दिया तो उसे एक पल के लिए लगा कि उसकी मौत निश्चित है। उसने भगवान से अपने और परिवार के लोगों के जान को बचाने के लिए प्रार्थना की ।

'''' चार नकाब पोश युवक दो बाइक में सवार होकर तनौद पहुंचे और शिव कुमार साहू के घर लूट की नियत से घुसे थे। मकान मालिक के द्वारा विरोध करने और पड़ोसियों को मदद के लिए आवाज लगाने पर किसी प्रकार के वारदत को अंजाम दिए बिना लौट गए। आरोपितों की पतासाजी की जा रही है। जल्द ही आरोपित गिरफ्तार कर लिये जाएंगे।

सागर पाठक

थाना प्रभारी , शिवरीनारायण

2024-04-18T18:54:57Z dg43tfdfdgfd