JANJGIR-CHAMPA NEWS : नाबालिग चोर को मोहल्लेवासियों ने पकड़ा

नईदुनिया न्यूज, अकलतरा : नगर में वार्ड क्रमांक 8 शास्त्री चौक के पास कई दिनों से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले नाबालिग को मोहल्ले वासियों ने पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया मगर उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं होने से मोहल्लेवासियों में आक्रोश था। अंत: थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई की मांग की।अकलतरा के वार्ड क्रमांक 8 सांई मंदिर के पास के घरों में लगातार नगदी एवं सामान की चोरी हो रही थी । लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि कौन उनके घर में घुसकर पलक झपकते ही इस घटना को अंजाम दे रहा था । कुछ दिन पहले ही मोहल्लावासी दीपक भोजासिया के घर में रखी साइकिल की चोरी हुई थी।

यह साइकिल उसके यहां कार्यरत कर्मचारी सुमित कुमार यादव पिता संतोष यादव की थी । उसकी साइकिल की चोरी के बाद अन्य मोहल्ले के मुरली चंदवानी के घर से कमीज की जेब में रखे 15 सौ रूपए और पकी हुई मीट चोरों ने पार कर दिया। संजय अरोरा के निवास में ताला तोड़कर भीतर घुसकर चोरी का प्रयास किया गया । घरवालों को डराने के लिए चाकू निकाला गया जिससे वे डर गए और मगर मोहल्लेवासियों की आवाज सुनकर वे भाग गए। लगातार हो रही चोरी की घटना को देखते हुए कुछ लोगों ने अपने घर के पीछे सीसी कैमरा लगवाया। तो पता चला कि नाबालिग चोर द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। बुधवार की सुबह भी आज एक घर में चोरी हुई। लोगों ने सीसीटीवी में देखा कि चोर द्वारा टुल्लू पंप एवं घर के लोहे के समान को आंगन में एक बोरी में भरकर ले जाने के लिए रखा गया था। मोहल्लेवासी उस चोर का हुलिया पहचान गए थे। उसके रखे सामान को ले जाने के लिए उस नाबालिग चोर का इंतजार कर रहे थे ।

तभी वह नाबालिग घर से निकला तो मोहल्लेवासियों ने उसे पकड़ लिया और थाने लेजाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पूछताछ में उसने बताया कि पूर्व में भी यह नाबालिग व्यापारियों की दुकानों में अपनी मजबूरी का वास्ता देकर काम मांगता था और काम की आड़ में रेकी कर साथियों के साथ घर में चोरी करता था। ज्ञात हो कि ग्राम बरगवां ,कोटगढ़ के कई नाबालिग लड़के बोन फिक्स जैसे नशा सूंघने के आदी हैं। पैसे नहीं मिलने पर ये छोटी मोटी चोरियां करते हैं। ऐसे में ये कभी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

इनसे लोगों को जानमाल का खतरा बना हुआ है। जब मोहल्लेवासियों ने उसे पुलिस के सुपुर्द किया तो विवेचना अधिकारी अरुण सिंह द्वारा नाबालिग बच्चे से पूछताछ कर उसे छोड़ दिया और जिन्होंने सुपुर्द किया था उन्हें समय आने पर थाने में उपस्थित होने को कहा मगर कार्रवाई नहीं होने पर मोहल्लेवासी आक्रोशित हो गए और फिर उन्हों ने पुलिस से संपर्क किया तो थाना प्रभारी दिनेश कुमार यादव मौके पर पहुंचे और लोगों को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। मोहल्लेवासियों ने मांग कि है कि कितने लोग इस तरह की चोरी में संलिप्त है इसकी जानकारी लेकर सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

नशे के लिए कबाड़ बिनने का काम

नाबालिग बच्चे बोन फिक्स व सुलेसन जैसा नशा सूंघते हैं। इसके लिए वे कबाड़ की चोरी करते हैं। इसके साथ ही वे अन्य चोरियां भी करने लगे हैं।

2024-05-08T16:18:45Z dg43tfdfdgfd