JANJGIR-CHAMPA NEWS : सकरेली के दो बूथों में मात्र 196 मतदाताओं ने डाले वोट

नईदुनिया न्यूज, सक्ती: सक्ती जिले के ग्राम पंचायत सकरेली (बा) के ग्रामीणों ने अंडरब्रिज बने बिना रेलवे फाटक को बंद किए जाने के विरोध में मतदान नहीं करने का निर्णय लिया था और इस आशय का ज्ञापन भी जिला प्रशासन को सौंपा गया था। दोपहर 2 बजे तक यहां के मतदान केंद्रों में सन्नाटा पसरा था। इसकी सूचना मिलने पर कलेक्टर अमृत विकास तोपनो और एसपी अंकिता शर्मा वहां पहुंचे और ग्रामीणों को समझाईश दी गई मगर ग्रामीण मतदान नहीं करने पर अड़े थे। अंत में कुछ ग्रामीणों पर समझाईश का असर हुआ मगर मतदान यहां के दो बूथों में कम हुआ।

बाराद्वार सक्ती के बीच सकरेली फाटक पर ओवरब्रिज बन गया है और यह चालू भी हो गया है। इसके कारण अब फाटक को बंद करने की सूचना रेलवे ने जारी की है। सकरेली बा के ग्रामीणों का कहना हैं कि यहां अंडरब्रिज बनना है। उसके बन जाने के बाद ही रेलवे फाटक को बंद करना चाहिए मगर रेलवे के अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे हैं। ग्रामीणों ने इस संबंध् में जिला प्रशासन को भी लिखित शिकायत दी है और प्रशासन ने उन्हें आश्वासन भी दिया हैमगर रेलवे के अधिकारी फाटक बंद करने पर तुले हैं। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि फाटक बंद कर देने से उन्हें चारागाह, खेत, स्कूल, राशन दुकान और अन्य जगह जाने में काफी दूरी तय करनी होगी। क्योंकि ओवरब्रिज काफी लंबा है।

इसी मुद्दे को लेकर ग्रामीणों ने लोक सभा में मतदान नहीं करने का निर्णय लिया था और दोपहर 2 बजे तक गांव के दो केंद्रों में मतदान शुरू नहीं हो सका था। इसकी सूचना मिलते ही गांव में कलेक्टर, एसपी पहुंचे और ग्रामीणों को समझाईश दी तब कुछ ग्रामीण वोट डालने को सहमत हुए और गांव के बूथ क्रमांक 184 में 118 लोगों ने मतदान किया जबकि यहां कुल 1 हजार 77 मतदाता हैं इसी तरह बूथ क्रमांक 185 में 78 लोगों ने मतदान किया। इस बूथ में कुल 12 सौ 55 मतदाता थे। इस तरह दोनों केंद्रों में मतदान कम हुआ। ज्यादातर ग्रामीण यहां वोट देने नहीं निकले।

2024-05-07T19:00:49Z dg43tfdfdgfd