JANJGIR-CHAMPA NEWS : सक्ती में सटोरियों पर कार्रवाई, चार गिरफ्तार

नईदुनिया न्यूज, जांजगीर- चांपा : सट्टे के गढ़ के रूप में पहचान बना चुके सक्ती से पुलिस ने आईपीएल के मैच के दौरान सट्टा खिलाने वाले खाईवाल राहुल अग्रवाल सहित चार आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से पुलिस ने दो लैपटाप, आठ एंड्राइड मोबाईल फोन, कई नग सिमकार्ड सहित 15 लाख रूपये का हिसाब किताब जब्त किया है।एसडीओपी मनीष कंवर और थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने प्रेसवार्ता में बताया कि आईपीएल मैच के दौरान सक्ती शहर में सट्टा संचालित होने की सूचना मिल रही थी।

मुखबिर से सूचना मिली कि नगरदा निवासी दूजराम अपने मोबाईल से आन लाईन दांव लगवा रहा है और वह ग्राम सोंठी आया हुआ है। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर दूजेराम को पकड़ा और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जिस पर उसने बताया कि वह सोंठी निवासी विमल दास के लिए काम करता है फिर पुलिस ने विमल दास कोपकड़कर पूछताछ की तब उसने बताया कि सोंठी का ही शिवम दास सट्टे का बडा रैकेट चला रहा है, जिससे वह जुड़ा हुआ है और वर्तमान में वह कोरबा में किराए का मकान लेकर रह रहा है, और वहीं से सट्टे का आनलाइन कारोबार चला रहा है। जिसके बाद पुलिस की टीम कोरबा रवाना की गई, जहां शिवम दास शारदा विहार कोरबा के एक मकान में आईपीएल मैच के दौरान मोबाइल और लैपटाप के माध्यम से आनलाइन सट्टा खिलाते रंगे हाथ पकड़ा गया।

पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह सक्ती निवासी राहुल अग्रवाल के लिए बुकी का काम करता हैऔर उसी के दिए मोबाइल लैपटाप पर मैच के दौरान पूरे मैच और सेशन अनुसार दांव लेता है, जिसका सभी हिसाब किताब राहुल अग्रवाल को उसके मोबाइल पर भेज देता है। शिवम दास की निशानदेही पर पुलिस ने सक्ती निवासी राहुल अग्रवाल को भी गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से पुलिस ने दो लैपटाप , 8 एंड्राइड मोबाईल फोन, कई नग सिमकार्ड सहित 15 लाख रूपये का हिसाब किताब जब्त किया है। आरोपितों को छग जुआ अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

बिना सिम वाले मोबाइल का उपयोग

पुलिस ने आरोपित राहुल अग्रवाल के पास से वह मोबाइल भी बरामद किया जिसमें शिवम दास हिसाब भेजता था। थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने बताया कि सट्टा में दांव लगाने और हिसाब किताब रखने के लिए जिस मोबाइल का उपयोग किया जा रहा था उसमें बिना सिम कार्ड के वाईफाई के माध्यम से वाट्सएप चलाया जा रहा था ताकि पुलिस को पता न चल सके।

खंगाल रहे अकाउंट डिटेल

पुलिस आरोपितों के अकाउंट डिटेल भी खंगाल रही है ताकि खातों में किए गए लेन देन का पता लगाया जा सके। जब्त मोबाइल और लैपटाप का परीक्षण कराया जा रहा रहा है जिससे और विस्तृत जानकारी हासिल की जा सके। साथ ही आरोपितों के तार और कहां कहां जुड़े हैं इसका भी पता लगाया जा रहा है।

2024-05-03T18:30:30Z dg43tfdfdgfd