JASHPUR NEWS:शिक्षक परिवार का बेटा श्रेयांश बने दसवी के तीसरे टापर

नईदुनिया प्रतिनिधि,जशपुरनगर: शहर के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय के कक्षा 10 वीं का छात्र श्रेयांश यादव ने माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। श्रेयांश यादव शहर के महापात्रे कालोनी के रहने वाले हैं।

उनके पिता संजीव यादव शिक्षक हैं और माता प्रतिमा यादव घरेलू महिला है। श्रेयांश की एक छोटी बहन भी है जो इस समय कक्षा 5 वीं की पढ़ाई कर रही है। श्रेयांश ने बताया कि उन्होनें कक्षा 10 वीं की बोर्ड परीक्षा की तैयारी 9 वीं क्लास के परीक्षा परिणाम आने के बाद से ही शुरू कर दिया था। गर्मी की छुट्टी में ही उन्होनें ट्यूशन के माध्यम से 80 प्रतिशत कोर्स पूरा कर लिया था। शिक्षा सत्र प्रारंभ होने पर,उन्होनें नियमित रूप से प्रति दिन 6 से 8 घंटे तक पढ़ाई की। श्रेयांश का मानना है कि अगर तैयारी अच्छी हो तो किसी भी परीक्षा का दबाव छात्र को परेशान नहीं कर सकता। सफलता का श्रेय अपने माता पिता और स्कूल के शिक्षकों को देते हुए श्रेयांश ने अपने आगे की पढ़ाई की योजना बताते हुए कहा कि वह गणित विषय के साथ आगे बढ़ेगें और यूपीएससी क्रेक करना उनका लक्ष्य होगा।

शिक्षक परिवार से जुड़े हैं श्रेयांश

शहर के मेधावी छात्र श्रेयांश संयुक्त परिवार से जुडे हुए हैं। परिवार में दादा परमेश्वर यादव लोक निर्माण विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी है। उनके पिता संजीव यादव के साथ बड़े पिता राजीव यादव और बुआ निधि यादव भी शिक्षक हैं। श्रेयांश ने बताया कि उनके घर का वातावरण का भी सफलता में बड़ी भूमिका निभाई।

0-0

2024-05-09T13:06:31Z dg43tfdfdgfd