KANGRA VALLEY CARNIVAL 2024 में बालीवुड, पंजाबी और स्थानीय कलाकारों की दिखेंगी प्रस्तुतियां

विपन शर्मा/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला में इसी माह कांगड़ा वैली कार्निवल का मंच सजेगा. कार्निवल के माध्यम से पर्यटकों को कांगड़ी संस्कृति से रूबरू होने का मौका मिलेगा. 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में कांगड़ा वैली कार्निवल का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए प्लाट आवंटन से होने वाली आय के अनुरूप कलाकारों को बुलाया जाएगा. कार्निवल में बालीवुड, पंजाबी व स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुतियां देखने को मिलेंगी. 

डीसी कांगड़ा हेमराज बैरवा ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में बताया कि सितंबर माह के अंत में जब बारिश का दौर खत्म होने को होगा, उस दौरान कार्निवल आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. कार्निवल के दौरान सांस्कृतिक संध्याओं का भी आयोजन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अधिकारिक तौर पर कार्निवल 28 सितंबर से शुरू होगा, जबकि कमर्शियल गतिविधियां यानी दुकानें आदि एक सप्ताह पहले लगना शुरू हो जाएंगी और 6 अक्टूबर तक दुकानें लगी रहेंगी.

डीसी कांगड़ा ने कहा कि जिस तरह प्रदेश के अन्य जिलों में बड़े आयोजनों के दौरान स्टार नाइट 12 बजे तक चलती है, उसी तरह कांगड़ा वैली कार्निवल में भी स्टार नाइट 12 बजे तक आयोजित करने के प्रयास किए जाएंगे. इस मामले को सरकार के समक्ष उठाया जाएगा. कार्निवल में आने वाले लोगों के लिए वापस जाने के लिए परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाने के संबंध में एचआरटीसी से बात की जाएगी. 

डीसी ने बताया कि सितंबर माह के अंत में बारिश का दौर थमने के साथ ही पर्यटकों की आमद रफ्तार पकडने लगती है. इसी दौरान कार्निवल का आयोजन करवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस वर्ष सितंबर माह में कार्निवल करवाया जा रहा है, प्रयास किए जाएंगे कि अगले वर्ष इसका आयोजन फरवरी या मार्च माह में करवाया जा सके. 

WATCH LIVE TV

2024-09-07T08:31:30Z dg43tfdfdgfd