KOLKATA AIRPORT: 'रामेश्वरम कैफे से बड़ा बम रखा है', कोलकाता समेत 4 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट पर पुलिस

Kolkata Airport News: पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली, जिसके बाद चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. एयरपोर्ट के अधिकारियों को शुक्रवार (26 अप्रैल) को एक ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें परिसर के अलग-अलग स्थानों पर बम लगाए जाने का दावा किया गया था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक, ईमेल प्राप्त होने के बाद एयरपोर्ट पर खोज अभियान चलाया गया.

अधिकारियों ने बताया कि दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर बमों के फटने की धमकी वाला ईमेल झूठा निकला. एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, मेल में कहा गया था कि मेल भेजने वाले की टीम ने रामेश्वरम कैफे में बम रखा था लेकिन कोलकाता एयरपोर्ट पर रखा गया बम उससे बड़ा है. मेल में यह भी कहा गया कि चार अन्य हवाई अड्डों पर भी बम लगाए गए हैं और सभी बम दोपहर 12.55 बजे फट जाएंगे. यह मेल शुक्रवार पूर्वाह्न करीब 11.40 बजे कोलकाता एयरपोर्ट के प्रबंधक को मिला.

ईमेल का सोर्स ढूंढ रही पुलिस

बिधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के हवाई अड्डा खंड की पुलिस उपायुक्त ऐश्वर्या सागर ने बताया कि ईमेल मिलने के बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (एनएससीबीआईए) की सुरक्षा एजेंसियों ने खोज अभियान चलाया. उन्होंने कहा, 'व्यापक तलाशी अभियान चलाने के बाद सुरक्षाकर्मी इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि धमकी एक अफवाह थी.'

अधिकारियों ने बताया कि ईमेल के स्रोत और भेजने वाले का पता लगाने के लिए हवाई अड्डा अधिकारी, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और बिधाननगर पुलिस संयुक्त रूप से जांच कर रहे हैं. सागर ने कहा, ''हम ईमेल के स्रोत का पता लगाने की जांच में जुटे हैं.'' 

हालांकि, ये पहला मौका नहीं है, जब इस तरह की धमकी किसी एयरपोर्ट को मिली है. कुछ दिन पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को भी परमाणु बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. जिस रामेश्वरम कैफे का जिक्र किया गया था, उस धमाके को 1 मार्च को बेंगलुरु में अंजाम दिया गया था. इसके आरोपियों को पकड़ लिया गया है.

यह भी पढ़ें: Delhi Airport: 'परमाणु बम से उड़ा देंगे', दिल्ली एयरपोर्ट पर विस्फोट की धमकी, अलर्ट पर पुलिस

2024-04-27T02:30:04Z dg43tfdfdgfd