KOLKATA DOCTOR RAPE AND MURDER CASE: 'हड़ताल वापस ले लो...', 2 घंटे चली बैठक में ममता बनर्जी की डॉक्टरों से गुहार| पढ़ें हर बड़ी बात

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बातचीत की दो असफल कोशिशों के बाद आज यानी 16 सितंबर की शाम उनके कालीघाट स्थित आवास पर उनके साथ दो घंटे तक चर्चा की. बैठक से पहले राज्य सरकार ने इसे बातचीत के लिए पांचवां और अंतिम निमंत्रण बताया था. एक पायलट पुलिस की गाड़ी के साथ लगभग 30 डॉक्टर शाम 6.20 बजे ममता बनर्जी के घर पहुंचे थे. बैठक शाम 5 बजे शुरू होने की उम्मीद थी, लेकिन लगभग 7 बजे शुरू हुई और लगभग 9 बजे खत्म हुई.

हालांकि, डॉक्टर अभी तक मुख्यमंत्री आवास से नहीं निकले हैं. इससे पहले की दो बैठकें विफल रही थीं. दोनों पक्ष इस बात पर आम सहमति नहीं बना सके थे कि बैठक को लाइव टेलीकास्ट किया जाना चाहिए वीडियोग्राफी . ममता सरकार का कहना था कि वीडियोग्राफी की जानी चाहिए, और वीडियो समाप्त होने के तुरंत बाद डॉक्टरों को सौंप दिया जाएगा, लेकिन डॉक्टर बैठक का लाइव टेलीकास्ट चाहते थे.

पहले दो बैठकें हुईं विफल

दोनों मामलों में, डॉक्टर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए थे, लेकिन लौकिक मेज पर बैठे बिना ही चले गए. पहले अवसर पर, डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल के इंतजार में राज्य सचिवालय के एक खाली मीटिंग हॉल में बैठे मुख्यमंत्री की तस्वीरें वायरल हो गई थीं. शनिवार के सेलफोन वीडियो में भी वह डॉक्टरों से अपने कालीघाट स्थित घर के अंदर आने और कम से कम एक कप चाय पीने के लिए कह रही थीं, भले ही वे चर्चा में शामिल होने के इच्छुक नहीं थे. डॉक्टरों ने यह कहते हुए इनकार कर दिया था कि उन्हें न्याय चाहिए.

इस बार, ज्यादातर शर्तें बैठक से पहले लिखित रूप में रखी गईं, जिससे अंतिम समय में किसी भी आश्चर्य की संभावना को नकार दिया गया है. सरकार के पास इस बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग भी होगी. डॉक्टरों ने यह भी शर्त लगाई थी कि सरकार को जो भी कहना है, वे विरोध स्थल पर वापस जाकर और दूसरों के साथ चर्चा करने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देंगे. उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि वे अपनी पांच सूत्री मांग से पीछे नहीं हटेंगे. ममता बनर्जी ने अनुरोध करते हुए कहा कि हड़ताल को वापस ले लिया जाए.

2024-09-16T17:33:18Z dg43tfdfdgfd