KORIYA NEWS : छह लाख का नकदी और सोना किया जब्त

नईदुनिया न्यूज, बैकुंठपुर: कोरिया पुलिस एवं बाहर से निर्वाचन के लिए आये हुए सीआरपीएफ एवं आईटीबीपी की कम्पनी के द्वारा थाना पटना के आदर्श चौक पटना, टेंगनी, डुमरिया, जमगहना, थाना चरचा के सुभाष चौक, खरवत चौक, नगर बैरियर थाना बैकुंठपुर के सलका चौक, भाड़ी, कुमार चौक,थाना सोनहत के मजार चौक, भैसवार, नटवाही बैरियर, कटगोड़ी चौक, सेमरिया बारियर, चौकी बचरापोड़ी के मुख्य बाजार के पास, बड़े सालही जैसे अनेक स्थानों पर एमसीपी की निरंतर कार्रवाई की जा रही है।

वाहन चेंकिंग के दौरान तीन मई को खरवत चौक में कोरिया पुलिस एवं केंद्रीय रिजर्व बल के द्वारा एक कार से एक लाख 52 हजार 350 रुपये नकद, लगभग सात तोला सोना एवं 500 ग्राम चांदी कीमत चार लाख 55 हजार कुल मशरुका छह लाख सात हजार 350 रुपये पकड़ा गया। जिसे अग्रिम कार्रवाई के लिए फ्लाइंग स्क्वायड के सुपुर्द किया गया। उल्लेखनीय है कि भयमुक्त माहौल में निष्पक्ष निर्वाचन करने की मंशा से पुलिस द्वारा शहर में फ्लैग मार्च, एरिया डोमिनेशन एवं नाईट पेट्रोलिंग निरंतर किया जा रहा है।

इसी के साथ लोगों को संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है कि लोकतंत्र के इस पर्व में वे बिना किसी डर के अधिक से अधिक सहभागिता करें।गौरतलब है कि सुरक्षा जांच मे बरते जाने वाली आवश्यक सावधानियों सहित चेक पोस्ट में सुरक्षा जांच के दौरान अन्य प्रांतों एवं जिलों से आने वाले वाहनों का नंबर, वाहन चालक का नाम एवं पहचान दर्ज करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले किसी भी प्रकार के संदिग्ध गतिविधियों को रोकने के लिए भी सख्त निर्देश दिए गए है। इसके अतिरिक्त दीगर क्षेत्रो से जिले में प्रवेश करने वाले वाहनो की चेकिंग के दौरान फोटोग्राफ़ी एवं वीडियोग्राफ़ी करने के हिदायत भी दी गई है।

2024-05-05T18:53:18Z dg43tfdfdgfd