KULDEEP INDORA: नाम इंदौरा.. काम राजस्थानी, श्रीगंगानगर से कांग्रेस ने लगाया दांव.. सोशल स्कोर भी जानिए

Kuldeep Indora News: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम कांग्रेस नेता और राजस्थान के श्रीगंगानगर सीट से प्रत्याशी कुलदीप इंदौरा का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे.

असल में जस्थान के श्रीगंगानगर सीट से प्रत्याशी कुलदीप इंदौरा ग्रासरूट लेवल के नेता माने जाते हैं. वे श्रीगंगानगर के कांग्रेस जिलाध्यक्ष भी हैं और साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव भी हैं. उनके पिता हीरालाल इंदौरा राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री थे और कुलदीप की पत्नी अनूपगढ़ नगर पालिका की अध्यक्ष रह चुकी है.

अनूपगढ़ से कुलदीप दो बार विधायकी का चुनाव लड़े हैं लेकिन दोनों बार हारे हैं. कुलदीप इंदौरा के पास उत्तराखंड और मध्य प्रदेश राज्य का प्रभार भी रह चुका है. खास बात यह है कि वे चुनाव नहीं जीते लेकिन उन्हें कांग्रेस ने लोकसभा का टिकट उन्हें दे दिया है.  

चुनाव वे भले ही नहीं जीत पाए हैं लेकिन उनकी पारिवारिक पृष्ठ भूमि भी राजनीतिक होने से कार्यकर्ताओं में उनकी पैठ भी काफी मजबूत है. ऐसे में इंदौरा को कैंडिडेट बनाकर कांग्रेस ने जिला प्रमुख के रूप मे उनकी छवि का लाभ उठाने का प्रयास किया है. देखते हैं कितनी सफलता मिलती है. 

अगर सोशल मीडिया पर सक्रियता की बात करें तो कुलदीप इंदौरा अपनी सभाओं और लोगों के मिलन वाली तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. साथ ही वे बड़े नेताओं की भी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हैं.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

2024-05-05T22:36:06Z dg43tfdfdgfd