LAND FOR JOB SCAM: लालू परिवार पर समन से गरमाई राजनीति, NDA और 'इंडिया' के नेताओं ने एक दूसरे पर की छींटाकशी

Land for Job Scam: जमीन के बदले नौकरी (लैंड फॉर जॉब) मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव समेत आठ लोगों के खिलाफ राऊज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी किया है. इस पर अब राजनीति शुरू हो गई है. एनडीए ने हमला बोला है तो आरजेडी ने बीजेपी पर पलटवार किया. आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बुधवार को कहा कि इस तरह के मामले बहुत लोगों ने देखा है. इसमें बहुत सारे पानी बह गए हैं. एक ही मामले पर जिस तरह से लगातार जांच एजेंसियां परेशान कर रही है उससे शक और शंका और भी बढ़ता है जब प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव में सार्वजनिक मंच से कहा था कि जेल जाना पड़ेगा. वहीं, आरजेडी के बयान पर जेडीयू और बीजेपी जवाब दिया है.

आरजेडी की आई प्रतिक्रिया

मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल की जमानत पर माननीय न्यायालय ने जांच एजेंसियों के बारे में जो टिप्पणी की इससे तो अब तो स्पष्ट हो गया कि जैसे-जैसे बिहार में चुनाव नजदीक आएगा यह सब चलेगा. यह राजनीतिक लड़ाई विरोधी नहीं लड़ पा रहे हैं तो जांच एजेंसियों के सहारे चाहते हैं कि तेजस्वी यादव को रोकना, लेकिन तेजस्वी यादव लोकतंत्र में जनता की अदालत में जनता मालिक होती है. सारे चीजों का कानूनी तौर पर माननीय न्यायालय में जवाब दिया जाएगा. न्यायालय में न्याय मिलता है. न्यायालय पर पूरा भरोसा है.

वहीं, आगे आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी यादव ने कई मौके पर कहा है कि जांच एजेंसियां यही आकर के कार्यालय खोल लें. रोज तो समन जारी हो रहा है, रोज तो नोटिस जारी हो रहा है. इन सब का जवाब दिया जा रहा है.

जेडीयू और बीजेपी ने क्या कहा?

इस पर जेडीयू प्रवक्का नीरज कुमार ने कहा कि राजनीतिक प्रवासी विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव न्यायालय की अनुमति से विदेश यात्रा के लिए कार्यक्रम बनाया. अपने राजनीतिक कार्यक्रम को स्थगित किया और मनी लांड्रिंग भ्रष्टाचार को शिष्टाचार माना. 43 बीघा 12 कट्ठा 16 धुर जमीन पटना के सबसे बड़ी जमींदार के रूप में आपका परिवार चिह्नित है. न्यायालय ने समन जारी किया है और संबंध में सवाल पूछा है. नवरात्र की अवधि में समन आया है. गौरतलब है कि लक्ष्मी की कृपा तो आप भ्रष्टाचार के माध्यम से कर रहे थे, लेकिन मां लक्ष्मी की जब आराधना होती है तो न्यायालय ने आपको बुलाया है. परिवार के बहुत सदस्यों को कोर्ट ने बुलाया है तो यह तो बदलते दौर में अब विदेश यात्रा तो आपको पूर्व में स्थगित करके लौटना पड़ेगा. जैसी करनी रहती है वैसी भरनी.

वहीं, इस मामले पर बीजेपी के प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने कहा कि बीजेपी पहले से इस बात को कह रही है कि लालू परिवार भ्रष्टाचार में लिप्त है. लालू यादव खुद को मामूली व्यक्ति बताते थे, लेकिन उनके कार्यकाल में उनका बेटा अरबपति हो गया. लालू प्रसाद यादव और उनका पूरा परिवार सत्ता का उपयोग सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार के लिए करता है. इस बात को कोर्ट ने भी माना है. माननीय कोर्ट ने इस बात को कहा है कि मनी लांड्रिंग ओर लैंड फॉर जॉब जैसे मामलों में लालू परिवार पर केस चलाने के लिए पर्याप्त सबूत है. लालू प्रसाद यादव और उनका पूरा परिवार अपने सही जगह यानी जेल जरूर जाएगा.

आगे बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि भ्रष्टाचार करने के पहले सोचना चाहिए था कि इसका अंजाम क्या होगा? तेजस्वी यादव और उनके बाकी के भाई-बहन बताएं कि उन्होंने ऐसा क्या किया है कि एक पीढ़ी के अंदर सारा का सारा परिवार अरबपति हो गया. पूरे परिवार ने सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार किया है. बीजेपी ना किसी को फांसती है ना किसी को बचाती है जो सही होगा वही होगा.

ये भी पढ़ें: Land for Job: जमीन के बदले नौकरी के मामले में 8 लोगों को समन, इस बार तेज प्रताप यादव का भी नाम

2024-09-18T13:47:53Z dg43tfdfdgfd