LOK SABHA ELECTIONS: छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण का मतदान संपन्न, जानें सभी 7 सीटों के वोटिंग के आंकड़े

Chhattisgarh Lok Sabha Elections Third Phase: छत्तीसगढ़ में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान हुआ. छत्तीसगढ़ की सात लोकसभा सीटों के लिए तीसरे चरण में 7 मई को मतदान संपन्न हो गया. इन सात सीटों में रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर चांपा और सरगुजा सीटें शामिल हैं. आपको बता दें कि रायपुर, दुर्ग और कोरबा जैसी हाईप्रोफाइल सीटों पर वोटिंग पूरी हो गई. तो आइए जानते हैं सभी सीटों के मतदान के बारे में...

Raipur Lok Sabha Election: रायपुर लोकसभा सीट पर वोटिंग खत्म, जानें कितना रहा मतदान प्रतिशत?

जानिए कहां हुई सबसे कम और सबसे ज्यादा वोटिंग?

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण का मतदान संपन्न हुआ, जिसमें कुल 68.62% मतदान हुआ. राज्य की सात लोकसभा सीटों पर मतदाताओं की अलग-अलग भागीदारी देखी गयी. इन लोकसभा सीटों में सबसे ज्यादा 77.93% मतदान रायगढ़ में दर्ज किया गया. वहीं, कोरबा 74.82% वोटिंग के साथ दूसरे स्थान पर रहा. इसके अलावा सरगुजा में 75.26% वोटिंग हुई. जबकि दुर्ग, जांजगीर और रायपुर लोकसभा सीटों पर क्रमश: 69.67%, 63.77% और 62.97% मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया है. सबसे कम वोटिंग बिलासपुर में 60.05% हुई.

रायपुर लोकसभा सीट

रायपुर लोकसभा सीट पर 62.97% मतदान हुआ. बता दें कि इस सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल और कांग्रेस के विकास उपाध्याय के बीच था.

दुर्ग लोकसभा सीट

दुर्ग निर्वाचन सीट पर 69.67% मतदान हुआ. दुर्ग सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी के विजय बघेल और कांग्रेस के राजेंद्र साहू के बीच था.

कोरबा लोकसभा सीट

कोरबा लोकसभा सीट पर 74.82% वोटिंग हुई. यहां भाजपा की सरोज पांडे और कांग्रेस की ज्योत्सना महंत के बीच मुख्य मुकाबला था.

बिलासपुर लोकसभा सीट

बिलासपुर में 60.05% के साथ सबसे कम मतदान दर्ज किया गया. यहां पर भाजपा के तोखन साहू और कांग्रेस के देवेन्द्र यादव के बीच चुनावी मुकाबला था.

रायगढ़ लोकसभा सीट

रायगढ़ में 77.93% का प्रभावशाली मतदान हुआ. इस लोकसभा सीट पर बीजेपी के राधेश्याम राठिया और कांग्रेस की मेनका देवी सिंह के बीच मुख्य चुनावी जंग थी.

जांजगीर लोकसभा सीट

जांजगीर सीट से बीजेपी के कमलेश जांगड़े और कांग्रेस के शिव कुमार डहरिया ने चुनाव लड़ा. इस सीट पर 63.77% मतदान हुआ.

सरगुजा लोकसभा सीट

सरगुजा लोकसभा सीट पर 75.26% मतदान हुआ. इस सीट के मुख्य प्रत्याशी भाजपा के चिंतामणि महाराज और कांग्रेस के शशि सिंह थी.

2024-05-07T17:17:36Z dg43tfdfdgfd