MAHADEV CASE UPDATE: महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में बड़ा अपडेट! ये आरोपी 6 जून तक सलाखों के पीछे रहेंगे

Mahadev Online Betting App Case Update: महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप के आरोपी गिरीश तलरेजा, सूरज चोखानी, असीम दास, नितिन टिबरेवाल समेत नीतीश दीवान को 6 जून तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है. मामले में आरोपी गिरीश तलरेजा, सूरज चोखानी और असीम दास जैसे आरोपियों को जेल से कोर्ट लाया गया था. ईडी द्वारा पेश हुई चार्जशीट फाइल करने के लिए ईडी ने आज सभी आरोपियों को PMLA कोर्ट में पेश किया था .

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन, 205 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति सीज

वहीं, बहुचर्चित महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप मामले में भी आरोपी विशेष कोर्ट में पेश किए गए. ईओडब्ल्यू चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर और अन्य लोगों को ट्रांजिट रिमांड पर विशेष अदालत के समक्ष लेकर आई. ईओडब्ल्यू ने आरोपी चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, सुनील दम्मानी, अमित अग्रवाल और भीम सिंह यादव को कोर्ट में पेश किया.  5 दिन की  रिमांड खत्म होने के बाद विशेष अदालत ने मामले में इन सभी आरोपियों को 9 मई तक ईओडब्ल्यू की हिरासत में सौंप दिया. 

छत्तीसगढ़ पुलिस की सट्टा मामले में बड़ी सफलता

छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस को महादेव सट्टा मामले में बड़ी सफलता मिली है. महादेव सट्टेबाजी मामले में पुलिस ने 26 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में आईपीएल सट्टेबाजी के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है. महाराष्ट्र के पुणे से 26 सट्टेबाज गिरफ्तार किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपी तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. एंटी क्राइम एवं साइबर यूनिट रायपुर ने कार्रवाई की है. पुणे (महाराष्ट्र) में बैठकर रेड्डी 67, महादेव पैनल 149 एवं लेजर 10 आई.डी. पैनल से आई.पी.एल. क्रिकेट मैच में सट्टा का संचालन कर रहे थे . प्रत्येक आईडी 35 से 50 लाख रुपये में ली गई थी. मामले में  कुल 34 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया जा चुका है

रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने खुलासा कर जानकारी दी कि सटोरियों के कब्जे से लैपटॉप 11 नग, मोबाईल फोन 98 नग, कैलकुलेटर 1 नग, वाईफाई 2 नग, रजिस्टर 3 नग, पास बुक 30 नग, चेक बुक 09 नग, एटीएम 81 नग तथा सिम कार्ड 50 नग जब्त किए गए हैं. जब्त समान की कुल कीमत है लगभग 25 लाख रुपये है.  सटोरियों से जब्त लैपटॉप एवं मोबाईल फोन में लगभग 30 करोड़ रुपये से अधिक के लेन-देन की जानकारी प्राप्त हुई है. मोबाइल  एवं बैंक खातों से हजारों प्लेयर की जानकारी भी प्राप्त हुई है. वर्ष 2024 के आई.पी.एल. क्रिकेट मैच के दौरान एंटी क्राइम और साइबर यूनिट की टीम द्वारा अब तक 9 प्रकरण में कुल 57 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. खास बात यह है कि जिन बैंकों में खाता खोलकर पैसों का लेन देन किया गया है. उन बैकों की भी होगी जांच. संलिप्त बैंक कर्मचारियों को भी सह आरोपी बनाया जाएगा .

रिपोर्ट: राजेश निषाद (रायपुर)

2024-05-04T13:30:59Z dg43tfdfdgfd