MAHADEV SATTA APP CASE: महादेव सट्टा ऐप मामले में EOW का बड़ा एक्शन, छत्तीसगढ़ के कई शहरों में मारा छापा

Chhattisgarh Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टा केस (Mahadev Betting App case) में इकोनॉमिक ऑफेंस विग (EOW) ने बड़ा एक्शन लिया है. EOW की टीम छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर रेड मार रही है. रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर, कांकेर और राजनांदगांव सभी जगह गुरुवार को एक साथ छापे की कार्रवाई चल रही है. ईओडब्ल्यू के अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में सुरक्षा बल भी कार्रवाई में भाग ले रहे हैं.

वहीं, यह जानकारी  सामने आई है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप से संबंधित भारतीय शेयर बाजार में लगभग एक हजार करोड़ रुपये का निवेश किया गया है. इस मामले में फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रहा है. इस पूछताछ के दौरान आरोपी सुरेश चौकानी ने चौंकाने वाला कबूलनामा दिया. चौकानी ने फर्जी कंपनियों के माध्यम से शेयर बाजार में बड़ी मात्रा में पैसा निवेश किया है. सुरेश चौकानी ने ईडी को बताया कि इसके लिए स्टॉक एक्सचेंज ऐप का इस्तेमाल किया गया था.

फर्जी कंपनियों के जरिए निवेश की आशंका

एबीपी माझा की रिपोर्ट के मुताबिक ईडी की जांच के दौरान सुरेश चौकानी ने हरि शंकर टिबरेवाल नाम के एक अन्य व्यक्ति का नाम सामने लाया है. ईडी को शक है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप से जुड़ी करीब 1 हजार करोड़ की रकम भारत में फर्जी कंपनियां और फर्जी डी-मैट अकाउंट बनाकर शेयर बाजार में निवेश की गई थी. इससे जुड़े कुछ दस्तावेज भी ईडी के हाथ लगे हैं. अब ये कंपनियां कब स्थापित हुईं, इनका बैकग्राउंड क्या है, दस्तावेजों के आधार पर जांच चल रही है.

मामले में गिरफ्तार किए गए एक्टर साहिल खान

कुछ दिन पहले मुंबई पुलिस ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया था. बुधवार को साहिल खान को कोर्ट में पेश किया गया. उस समय, उन्हें एक और दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था. इसके चलते साहिल खान की जेल में रहने की अवधि बढ़ा दी गई है. मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की जांच में पता चला है कि साहिल खान महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले के मुख्य आरोपी के संपर्क में है. पुलिस द्वारा साहिल खान द्वारा किए गए सभी बैंक लेनदेन की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ेंसूरजपुर के किसानों ने 5 मुठ्ठी धान की बुवाई कर मनाया कठोरी पर्व, सालों पुरानी पंरपरा को निभाने उमड़ी भीड़

2024-05-09T06:52:09Z dg43tfdfdgfd