MAHARASHTRA BOARD RESULT 2024: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जल्द, जानिए कैसे चेक कर पाएंगे मार्कशीट

Maharashtra SSC Result 2024: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) जल्द ही कक्षा 10 12वीं के नतीजे घोषित करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड को आने वाले सप्ताह में एसएससी और एचएससी परिणाम घोषित करने की उम्मीद है. 

महाराष्ट्र 10वीं और महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं के रिजल्ट की घोषणा के संबंध में आधिकारिक पुष्टि आने वाले दिनों में शिक्षा मंत्री द्वारा बोर्ड अधिकारियों से की जाएगी. पिछले रुझानों के मुताबिक, बोर्ड अधिकारी परिणामों की घोषणा से एक दिन पहले छात्रों को बोर्ड रिजल्ट की घोषणा के बारे में सूचित करते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रिजल्ट की घोषणा पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर विजिट करते रहें.

इस साल 15 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने महाराष्ट्र 12वीं परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया, जबकि 16 लाख से ज्यादा ने 10वीं क्लास के लिए रजिस्ट्रेशन कराया. स्टूडेंट्स की संख्या और अन्य जानकारी की डिटेल बोर्ड रिजल्ट के साथ घोषित किया जाएगा.

Maharashtra Board Results 2024 Date and Time

महाराष्ट्र एसएससी और एचएससी रिजल्ट की घोषणा की तारीख और समय की पुष्टि बोर्ड अधिकारी जल्द ही करेंगे. इस साल बोर्ड ने महाराष्ट्र 10वीं की परीक्षाएं 1 से 26 मार्च, 2024 तक आयोजित कीं, जबकि कक्षा 12 की परीक्षाएं 1 फरवरी से 19 मार्च, 2024 तक आयोजित की गईं.

Maharashtra HSSC Board Results 2024 Official Website

उम्मीदवारों के लिए महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 के रिजल्ट चेक करने का लिंक आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल पर उपलब्ध होगा. स्टूडेंट्स के लिए महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी और एचएससी रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइटें नीचे दी गई हैं.

mahahsscboard.in

mahresult.nic.in

results.gov.in

Maharashtra Board Results 2024 How to Check Results

महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी 10वीं और एचएससी 12वीं के रिजल्ट एक साथ घोषित किए जा सकते हैं. बोर्ड के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, उन्हें आगे के संदर्भ के लिए मार्कशीट की ऑनलाइन प्रति डाउनलोड करनी होगी. हालांकि, ऑरिजनल सर्टिफिकेट और डॉक्यूमेंट स्टूडेंट्स को उनके संबंधित स्कूलों के माध्यम से जारी किए जाएंगे.

ऐसे चेक कर पाएंगे रिजल्ट

  • महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

  • महाराष्ट्र बोर्ड परिणाम पोर्टल लिंक पर जाएं.

  • एसएससी/ एचएससी रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

  • रोल नंबर और अन्य क्रेडेंशियल दर्ज करें.

  • 10वीं/12वीं की मार्कशीट आपके सामने स्क्रीन पर आ जाएगी.

  • आगे के संदर्भ के लिए महाराष्ट्र बोर्ड परिणाम डाउनलोड करें.

2024-05-10T06:37:17Z dg43tfdfdgfd