MAHARASHTRA WEATHER: इन जिलों में जारी रहेंगे लू के थपेड़े, यहां होगी बारिश; IMD का अलर्ट

Maharashtra Weather: देश भर के मौसम की तरह महाराष्ट्र में भी लोगों को भीषण गर्मी झेलनी पड़ रही है। लोग मानसून का बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, तपती गर्मी के बीच महाराष्ट्र के कुछ जिलों में बारिश की संभावनाएं मौसम विभाग की तरफ जताई गई हैं। अगले कुछ दिनों तक मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, मराठवाड़ा में लू चलने और विदर्भ में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मध्य महाराष्ट्र के कोंकण, मुंबई, ठाणे, रायगढ़, सोलापुर और मराठवाड़ा के लातूर, उस्मानाबाद, बीड में लू चलने की संभावना है। वहीं विदर्भ में कुछ जिलों में तूफानी हवाओं और बारिश की आशंका जताई गई है। वहीं मालेगांव राज्य में सबसे गर्म जिला रहा। यहां सबसे ज्यादा 43.8 और अकोला में 43.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।

इन जिलों जारी रहेंगे लू के थपेड़े, यहां होगी बारिश

महाराष्ट्र राज्य में अगले तीन दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। कोंकण में अगले 3 दिनों तक अधिकांश जिलों में मौसम गर्म और उमस भरा रहने की संभावना है। महाराष्ट्र में 4 और 5 को सोलापुर, 5 को मराठवाड़ा के बीड, 4 और 5 को लातूर और उस्मानाबाद में लू चलने की संभावना है। वहीं विदर्भ में 7 तारीख को कुछ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना है। हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है इसलिए 6 और 7 तारीख को विदर्भ में येलो अलर्ट दिया गया है।

कैसा है मुंबई का मौसम

पुणे और आसपास के इलाके में तीन दिनों तक आसमान साफ ​​रहने की संभावना है। उसके बाद अगले चार दिनों तक आसमान ज्यादातर साफ रहेगा और दोपहर या शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। शुक्रवार को पुणे में तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस था। पुणे में कुछ दिनों तक तापमान में उतार-चढ़ाव रहेगा और संभावना है कि तापमान और बढ़ेगा। मुंबई में तापमान में बढ़ोतरी जारी है। गर्मी और उमस से नागरिक हैरान हैं। शुक्रवार को मुंबई का तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस, सांताक्रूज का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस, अलीबाग का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

2024-05-04T13:00:45Z dg43tfdfdgfd