MAHINDRA BOLERO NEO कितनी है सेफ? GNCAP RATING में आए चौकाने वाले नतीजे

भारत के ऑटो बाजार में खासतौर से ग्रामीण सड़कों पर अपने दमदार लुक और पावरफुल परफॉर्मेंस से तहलका मचाने वाली एसयूवी महिंद्रा बोलेरो नियो ने ग्लोबल एनसीएपी टेस्ट पास कर लिया है. रिजल्ट का काफी समय से इंतजार किया जा रहा था. बता दें कि ग्लोबल एनसीएपी टेस्ट के जरिए पता चलता है कि गाड़ी यात्रियों की सुरक्षा के मामले में कैसी है?

जीएनसीएपी के अनुसार, बोलेरो नियो ने चाइल्ड और एडल्ट की सिक्योरिटी रेटिंग में सिर्फ़ एक स्टार हासिल किया है. टेस्ट किए गए मॉडल में दो एयरबैग स्टैंडर्ड दिए गए हैं. इसे कई मोर्चों पर कम रेटिंग मिली है, जिसमें स्ट्रक्चर, फुटवेल एरिया, चेस्ट प्रोटेक्शन और बहुत कुछ शामिल है.

महिंद्रा बोलेरो नियो: स्कोर किए गए प्वाइंट

ग्लोबल एनसीएपी की रिपोर्ट के अनुसार, बोलेरो नियो ने एडल्ट की सिक्योरिटी के लिए 34 में से 20.26 पॉइंट हासिल किए. जबकि बच्चों की सिक्योरिटी रेटिंग के लिए इसे 49 में से 12.71 पॉइंट मिले. दोनों पैरामीटर्स पर इसे एक स्टार रेटिंग मिली है.

बोलेरो नियो को महिंद्रा की अन्य एसयूवी की तुलना में काफी चौंकाने वाली रेटिंग मिली है, क्योंकि इसमें सभी यात्रियों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, यात्रियों के लिए साइड एयरबैग, पीछे के यात्रियों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स की कमी है.

टेस्ट रिजल्ट पर कंपनी ने क्या कहा?

टेस्ट रिजल्ट आने के बाद कंपनी में कहा, "हम ग्राहकों को नए सिक्योरटी फीचर्स देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. बोलेरो नियो भारत में सबसे भरोसेमंद यूटिलिटी वाहन है. इसमें इसकी मज़बूत बनावट का काफी बड़ा हाथ है. बोलेरो नियो ने हमेशा समय के साथ पेश किए गए सिक्योरिटी नियमों का अनुपालन किया है. हम सिक्योरिटी नियमों को पार करने के लिए अपने वाहनों में लगातार इनोवेशन और सुधार कर रहे हैं. हम ग्राहकों को बताना चाहते हैं कि नए एडिशन में हमने सिक्योरिटी फीचर्स को काफी बढ़ाया है. थार, XUV700, XUV300 और स्कॉर्पियो-एन जैसे मॉडलों को ग्लोबल NCAP द्वारा 4 और 5 स्टार रेटिंग मिली है. ये प्रतिबद्धता को दर्शाता है."

2024-04-23T14:24:22Z dg43tfdfdgfd