MANIPUR NEWS: मणिपुर के नारानसेना इलाके में कुकी उग्रवादियों का हमला, CRPF के दो जवान शहीद

एएनआई, बिष्णुपुर। मणिपुर के नारानसेना इलाके में शुक्रवार आधी रात को कुकी उग्रवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले में CRPF के दो जवान बलिदान हो गए है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, CRPF जवानों पर कुकी उग्रवादियों ने बीती रात को करीब 2:15 बजे अचानक हमला किया। उग्रवादियों ने ये हमला बिष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में तैनात सीआरपीएफ की 128 बटालियन के जवानों पर किया। गौरतलब है कि इससे कुछ घंटे पहले ही मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार झा ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में न्यूनतम हिंसा की बात कही थी।

मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार झा ने कहा था कि हमें आखिरी रिपोर्ट तक जानकारी मिली है कि मतदान प्रतिशत 75 प्रतिशत के बीच था और कोई बड़ी गड़बड़ी की सूचना नहीं थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि दूसरे चरण के मतदान के दौरान बड़ी संख्या में मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली है।

हिंसा की आग में मणिपुर

गौरतलब है कि मणिपुर बीते 1 साल से हिंसा की आग में झुलस रहा है। राज्य में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच जातीय हिंसा के कारण लगातार यहां से गोलीबारी और हत्या की खबरें आती रहती है। मणिपुर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए CRPF की तैनाती की गई। राज्य में भड़की हिंसा के दौरान अभी तक 200 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। हजारों लोग अपने घरों से पलायन कर चुके हैं।

2024-04-27T03:34:27Z dg43tfdfdgfd